+

Haryana New Government: हरियाणा में स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के लिए इन नेताओं का नाम सबसे आगे, आज बड़ी बैठक

Haryana New Government: सरकार गठन के बाद हरियाणा विधानसभा में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पदों के लिए चर्चा शुरू गई है। जो विधायक मंत्री बनने से चूक गए थे वे कथित

Haryana New Government: हरियाणा बीजेपी ने आज चंडीगढ़ में विधायक दल की एक अहम बैठक बुलाई है, जो मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के आवास पर होगी। यह बैठक सरकार गठन के बाद दूसरी बार हो रही है, जिसमें विधानसभा स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के नामों पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, घरौंडा से विधायक हरविंदर कल्याण का नाम स्पीकर पद के लिए सबसे आगे है, जबकि जींद से विधायक कृष्ण मीड्डा को डिप्टी स्पीकर पद के लिए प्रमुख दावेदार माना जा रहा है।

मूलचंद शर्मा के नाम पर भी विचार हो रहा है, जो तीन बार से विधायक हैं और पिछली सरकार में मंत्री रह चुके हैं, लेकिन इस बार कैबिनेट में शामिल नहीं किए गए हैं। हालांकि, स्पीकर के लिए हरविंदर कल्याण का नाम लगभग तय माना जा रहा है।

डिप्टी स्पीकर पद के लिए कृष्ण लाल मिड्ढा के अलावा सफीदों से विधायक राम कुमार गौतम और हांसी से विधायक विनोद भयाना के नाम भी चर्चा में हैं। इसके अलावा, पहली बार चुने गए विधायकों में से किसी को पार्टी उपाध्यक्ष पद भी दिया जा सकता है।

भाजपा के 48 विधायकों में से 22 पहली बार विधायक बने हैं, जिनमें से केवल तीन- आरती राव, श्रुति चौधरी, और गौरव गौतम को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। हालिया विधानसभा चुनावों में भाजपा ने लगातार तीसरी बार जीत दर्ज की, जबकि कांग्रेस 37 सीटों पर सिमट गई। इनेलो को 2 सीटें मिलीं, और जेजेपी को कोई सीट नहीं मिली।

facebook twitter