+

Narhari Jhirwal:महाराष्ट्र में डिप्टी स्पीकर नरहरी झिरवल मंत्रालय की मंजिल से कूदे, सुरक्षा जाली पर अटके

Narhari Jhirwal: आज महाराष्ट्र के आदिवासी समाज के विधायक मंत्रालय में आंदोलन कर रहे हैं। इस दौरान अजीत पवार गुट के विधायक और विधानसभा उपाध्यक्ष नरहरी झिरवल

Narhari Jhirwal: महाराष्ट्र के मंत्रालय में आज एक नाटकीय दृश्य देखने को मिला, जब अजित पवार गुट के विधायक और विधानसभा उपाध्यक्ष नरहरी झिरवल ने तीसरी मंजिल से कूदने का प्रयास किया। हालांकि, वे सुरक्षा जाली पर अटक गए, जिससे उनकी जान बच गई। झिरवल और कुछ अन्य आदिवासी विधायक धनगर समाज को एसटी कोटे से आरक्षण दिए जाने का विरोध कर रहे थे।

नरहरी झिरवल, जो कि एनसीपी के सदस्य हैं, शिंदे सरकार के इस फैसले के खिलाफ हैं और आदिवासी समुदाय के आरक्षण की सुरक्षा के लिए आवाज़ उठा रहे हैं। विधायकों ने मंत्रालय में जोरदार प्रदर्शन किया, जिससे प्रशासन को हस्तक्षेप करना पड़ा।

जाल बना 'सुरक्षा कवच'

बता दें कि आज महाराष्ट्र के आदिवासी समाज के विधायक मंत्रालय में आंदोलन कर रहे हैं। इस दौरान विधायक मंत्रालय के दूसरी मंजिल पर लगाई गई सुरक्षा जाली पर उतर गए और नारेबाजी करने लगे। पुलिस ने विधायकों को सुरक्षा नेट से हटा दिया है।

अपनी ही सरकार के फैसले का विरोध कर रहे डिप्टी स्पीकर

बताया जा रहा है कि वे एकनाथ शिंदे सरकार की तरफ से धनगर समाज को एसटी का दर्जा दिए जाने के फैसले के खिलाफ हैं। वे अपनी ही सरकार के फैसले का विरोध कर रहे हैं। नरहरी झिरवल धनगर समुदाय द्वारा आदिवासी समुदाय के आरक्षण में घुसपैठ को रोकने के लिए एक मजबूत रुख अपना रहे हैं। धनगर समाज को आदिवासी कोटे में आरक्षण ना मिले और पेसा कानून के तहत नौकरी भर्ती की मांग को लेकर विधायक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

facebook twitter