+

IND vs SL T20 Series:श्रीलंका में ये क्या हुआ? गंभीर हुए सीरीज की शुरुआत से पहले इमोशनल

IND vs SL T20 Series: टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ ने गौतम गंभीर को एक खास वॉइस नोट भेजा है. गंभीर श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के अपने हेड कोच का कार्यकाल शुरू करने जा रहे हैं.

IND vs SL T20 Series: टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे का आगाज तीन मैच की टी20 सीरीज के साथ होने वाला है. गौतम गंभीर इसी सीरीज के साथ अपने हेड कोच की पारी शुरू करेंगे. गौतम गंभीर ने राहुल द्रविड़ की जगह ली है. पिछले महीने अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भारत के चैंपियन बनने के बाद द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया है. अब उन्होंने गौतम गंभीर को खास मैसेज दिया है. उन्होंने गंभीर को उन चुनौतियों से निपटने की सलाह दी है जिनका उन्हें सामना करना पड़ सकता है. इस मैसेज के बाद गंभीर काफी इमोशनल दिखाई दिए जो काफी कम देखा जाता है.

गौतम गंभीर के लिए द्रविड़ का खास मैसेज

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है. इसमें देखा जा सकता है कि द्रविड़ ने एक वॉइस नोट भेजा है. इस वॉइस नोट में राहुल द्रविड़ ने कहा, ‘हेलो गौतम, मैं आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं. भारतीय टीम के साथ मेरा कार्यकाल खत्म हुए 3 हफ्ते हो चुके हैं. जिस तरह से मैंने पहले बारबाडोस और फिर मुंबई में अपने कोचिंग कार्यकाल का खत्म किया, उसके बारे में मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था. मैं चाहता हूं कि आपको मुझसे भी बेहतर रिजल्ट मिले और यह भी कामना करता हूं कि आपको हमेशा फिट खिलाड़ी मिलें और किस्मत भी साथ दे, क्योंकि इसकी काफी जरूरत होती है. जब हम साथ खेलते थे, तो मैंने आपकी बल्लेबाजी में वह झलक देखी है कि आप अपना सबकुछ झोंक देते थे. आप विरोधियों के सामने समर्पण नहीं करते थे और मैंने आपको तब भी नोटिस किया था.

द्रविड़ ने आगे कहा, ‘यहां पर काफी ज्यादा उम्मीदें होंगी. बुरे से बुरे समय में भी आप अकेले नहीं रहेंगे. आपको प्लेयर्स, सपोर्ट स्टाफ, मैनेजमेंट और पिछले लीडर्स का साथ मिलेगा. एक कोच से दूसरे कोच को यही संदेश है कि मुश्किल से मुश्किल समय में भी स्माइल करना. मुझे यकीन है कि आप भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएंगे.

गौतम गंभीर हुए इमोशनल

द्रविड़ के इस वॉइस नोट के बाद गौतम गंभीर काफी इमोशनल दिखाई दिए. उन्होंने कहा, ‘ये मैसेज मेरे लिए काफी मायने रखता है. यह मैसेज ऐसे व्यक्ति से आया है, जो जब खेलते थे तो मैं हमेशा उनकी ओर देखता था. मुझे लगता है कि द्रविड़ से सीखने के लिए बहुत कुछ है, सिर्फ मेरे लिए ही नहीं बल्कि अगली पीढ़ी और मौजूदा पीढ़ी के लिए भी. मैं बहुत भावुक नहीं होता, लेकिन मुझे लगता है कि इस संदेश ने मुझे वास्तव में बहुत भावुक कर दिया है.

facebook twitter