Bangladesh Violence:आज हिंदू समुदाय से अंतरिम सरकार के मुखिया करेंगे मुलाकात, सड़कों पर उतरे अल्पसंख्यक

08:46 AM Aug 12, 2024 | zoomnews.in

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमले के खिलाफ अब पूरे देश में हिंदू सड़कों पर उतर आए हैं। ढाका से लेकर फरीदपुर तक सभी शहरों में हिंदू लोग कट्टरपंथियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। हिंदू समुदाय के लोगों से आज अंतरिम सरकार के मुखिया मोहम्मद यूनुस मुलाकात करेंगे।

शहीद मीनार पर प्रदर्शन कर रहे हिंदू

ढाका में हिंदू उसी शहीद मीनार पर प्रदर्शन कर रहे हैं, जहां से पहले छात्र आंदोलन शुरू हुआ था। यहीं से शेख हसीना के इस्तीफे की मांग उठी थी। अब यहां हिंदू हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है। बांग्लादेश के दूसरे जिलों में भी हजारों की संख्या में हिंदू सड़कों पर उतर आए हैं। 

हिंदुओं पर हो रही हिंसा में लगे लगाम

इन लोगों की मांग है कि बांग्लादेश की अंतरिम सरकार जल्द से जल्द हिंदू हिंसा पर लगाम लगाए। सोमवार को एक बार फिर हजारों की संख्या में हिंदू ढाका के शहाबाग में प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान नेशनल म्यूजिम के सामने प्रदर्शन होगा। 

हिंदुओं के हाथों में तख्ती और पोस्टर-बैनर

वहीं, बांग्लादेश में इस वक्त ढाका के साथ-साथ मैमन सिंह, मदारीपुर, फरीदपुर, मौलवीबाजार, बोगुरा, सुनामगंज में जोरदार प्रदर्शन हो रहा है। इन जगहों पर हिंदू समुदाय के लोग अपने पूरे परिवार के साथ सड़कों पर उतरे हैं। हाथों तख्ती और पोस्टर-बैनर लेकर अंतरिम सरकार से खास मांग कर रहे हैं।

यूनुस ने अंतरिम सरकार के मुखिया के रूप में ली है शपथ

बता दें कि बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस को भ्रष्टाचार निरोधक आयोग द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के एक मामले में रविवार को बरी कर दिया गया। यूनुस ने तीन दिन पहले ही पदभार ग्रहण किया है। 84 वर्षीय यूनुस ने गुरुवार को अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में शपथ ली। नूरजहां बेगम 16 सदस्यीय सलाहकार परिषद की सदस्य हैं जो राज्य के मामलों को चलाने में यूनुस की सहायता करेंगी।