+

Haryana Exit Poll:इस बार हरियाणा में कांग्रेस की सरकार, चार एग्जिट पोल में बंपर बहुमत

Haryana Exit Poll: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग खत्म होने के बाद अब एग्जिट पोल के अनुमान सामने आने लगे हैं. राज्य की सभी 90 सीटों के लिए सुबह 7 बजे

Haryana Exit Poll: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग खत्म होने के बाद अब एग्जिट पोल के अनुमान सामने आने लगे हैं. राज्य की सभी 90 सीटों के लिए सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हुई थी जो कि शाम 6 बजे तक चली. 8 अक्टूबर को पता चलेगा कि BJP यहां जीत की हैट्रिक पूरी करेगी या 10 साल बाद कांग्रेस की सत्ता में वापसी होगी।

हरियाणा में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बन सकती है? और वह अपने बलबूते सरकार भी बना सकती है। लगातार दो बार से सरकार बना रही BJP बहुमत के लिए जरूरी 46 सीटों के आंकड़े से दूर दिख रही है। पार्टी दूसरे नंबर पर रह सकती है। हालांकि एक्सपर्ट्स का मानना है कि 18 सीटें ऐसी हैं, जहां दोनों के बीच कड़ा मुकाबला है।

पोल ऑफ पोल्स में कांग्रेस को बंपर जीत

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए पोल ऑफ पोल्स की बात करें राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती नजर आ रही है. सभी एग्जिट पोल के अनुमानों के मुताबिक, हरियाणा में बीजेपी को 22-24 सीट, कांग्रेस को 53-55 सीट जबकि जेजेपी को 1 और आईएनएलडी को 3 सीटें मिल सकती हैं. अन्य के खाते में 7 सीटें जा सकती हैं.

ध्रुव रिसर्च एग्जिट पोल के अनुमान भी आए सामने

ध्रुव रिसर्च एग्जिट पोल के अनुमान के मुताबिक हरियाणा में बीजेपी को 22-32, कांग्रेस को 50-64, जेजेपी, आईएनएलडी और आप को 0-0-0 जबकि अन्य को 2-8 सीटें मिल सकती हैं.

पीपुल्स प्लस के एग्जिट पोल में भी कांग्रेस को जीत

पीपुल्स प्लस के एग्जिट पोल के अनुमान में हरियाणा में बीजेपी को 20-32 सीट, कांग्रेस को 46-61 सीट, जेजेपी को 0-1, इनेलो को 2-3 और अन्य के खाते में 3-5 सीट मिलने का अनुमान है.

मैट्राइज एग्जिट पोल में कांग्रेस की बंपर जीत

मैट्राइज (MATRIZE) एग्जिट पोल के मुताबिक, हरियाणा में कांग्रेस को 55-62, बीजेपी को 28-24 सीटें मिलने का अनुमान है.

भास्कर रिपोर्टर्स एग्जिट पोल आया सामने

भास्कर रिपोर्टर्स पोल के अनुमान के मुताबिक हरियाणा में कांग्रेस की सरकार आ सकती है. सर्वे में कांग्रेस को 44-54 सीट मिलने का अनुमान है. वहीं, सत्ताधारी बीजेपी को 19-12 सीटों पर संतोष करना पड़ सकता है. आईएनएलडी और बीएसपी को 1-5 सीट और जेजेपी और एएसपी को 0-1 सीट मिल सकती हैं. हरियाणा में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं.

facebook twitter