+

Air India Flight:एयर इंडिया विमान में तकनीकी खराबी, हवा में लटकी रही 141 यात्रियों की जान, कराई सेफ लैंडिंग

Air India Flight: एयर इंडिया का यह विमान थोड़ी देर पहले ही तमिलनाडु के त्रिची एयरपोर्ट से शारजाह के लिए उड़ान भरा था. इसके बाद विमान के लैंडिंग गियर में तकनीकी

Air India Flight: तमिलनाडु के त्रिची से शारजाह जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में तकनीकी समस्या आने के बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. विमान फिलहाल काफी देर तक आसमान में ही चक्कर काटता रहा. बताया जा रहा है कि विमान के लैंडिंग गियर में कुछ गड़बड़ी आ गई थी जिसके बाद उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी है. विमान में 141 यात्री सवार थे.

जब विमान हवा में था, तो पहिए अंदर नहीं गए, जिससे विमान में संचालन संबंधी और समस्याएं पैदा हो गईं. इसलिए, अधिकारियों ने ईंधन खत्म होने के बाद विमान को उतारने की योजना बनाई. ऐसा कहा जाता है कि ईंधन से भरे विमान की इमरजेंसी लैंडिंग के वक्त दुर्घटना होने की संभावना रहती है.

विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की सूचना मिलने के बाद एयरपोर्ट पर कई एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों की तैनाती भी कर दी गई थी. हालांकि, राहत की बात रही कि एयरपोर्ट पर विमान की सुरक्षित लैंडिंग हो गई है. लैंडिंग के सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से बाहर निकाल लिया गया है.

2 घंटे से अधिक समय तक हवा में रहा विमान

विमान में भरे गए फ्यूल को खत्म करने के लिए विमान करीब 2 घंटे से अधिक समय तक हवा में उड़ता रहा. इतने समय विमान में सवार यात्रियों की जान हवा में ही अटकी रही. विमान की इमजरजेंसी लैंडिंग को देखते हुए पूरे एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया था और कुछ रनवे में विमानों की आवाजाही को भी डायवर्ट कर दिया गया था.

इंजीनियरों की टीम मौजूद

विमान के सुरक्षित लैंडिंग के बाद एयरपोर्ट पर स्थिति सामान्य हो गई है. विमानों की आवाजाही भी सुचारू रूप से शुरू हो गई है. एयर इंडिया के अधिकारी और इंजीनियर विमान में आई दिक्कतों की जांच कर रहे हैं. वहीं, यात्री एयरपोर्ट पर ही रुक हुए हैं.

facebook twitter