+

Champions Trophy 2025:कौन लेगा टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने के लिए आखिरी फैसला? BCCI की तरफ से आया बयान

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया के पाकिस्तान पर जाने पर आखिरी फैसला कौन लेगा। इस पर बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बड़ा बयान दिया है।

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान की धरती पर होना है। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में 8 टीमें हिस्सा लेंगी। चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन को लेकर पाकिस्तान ने लाहौर, रावालपिंडी और कराची के मैदानों को चुना है। वहीं पीसीबी की तरफ से भारतीय टीम के मैच लाहौर के मैदान पर करवाने की बात सामने आई थी। लेकिन अभी तक यह फैसला नहीं हो पाया है कि टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं और टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने पर आखिरी फैसला कौन लेगा। इस पर बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बड़ा बयान दिया है। 

राजीव शुक्ला ने कही ये बात

राजीव शुक्ला ने कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी के मामले में भारत सरकार हम से जैसा कहेगी, वैसा किया जाएगा। जब भारत सरकार अनुमति देती है तभी हम अपनी टीम भेजते हैं उस मामले में हम हम भारत सरकार के निर्णय के हिसाब से जाएंगे। टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने पर आखिरी फैसला भारत सरकार ही करेगी। 

एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं गई थी भारतीय टीम

भारत और पाकिस्तान अभी सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट्स में ही एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं। भारतीय टीम ने साल 2008 के बाद से ही पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। पिछले साल भारतीय टीम एशिया कप में हिस्सा लेने भी पाकिस्तान नहीं गई थी। तब एशिया कप का मेजबान पाकिस्तान ही था। इसके बाद एशिया कप को हाइब्रिड मॉडल के तहत करवाया गया। भारत के सभी मैच श्रीलंका में हुए थे। फिर पाकिस्तानी टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए भारत आई थी। 

पाकिस्तान ने साल 2017 में जीता था खिताब

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में 8 टीमें हिस्सा लेंगी। पाकिस्तान ने मेजबान होने के नाते पहले ही क्वालीफाई कर लिया है। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका की टीमें हिस्सा लेंगे। आठ टीमों को चार-चार के दो ग्रुप में बांटा जाएगा। हर ग्रुप से दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगी। पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का खिताब भारत को हराकर जीता था। तब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली थे। 

facebook twitter