+

Rohit Sharma News:जब जीत के बाद कप्तान रोहित की भर आई आंखें, विराट ने देखा तो किया ये काम

Rohit Sharma News: इंग्लैंड से सेमीफाइनल मुकाबले के बाद रोहित शर्मा इमोशनल हो गए. उनकी आंखें आंसुओं से भरी दिखी. सवाल है सेमीफाइनल के बाद क्यों रोने लगे भारतीय कप्तान? आखिर ऐसा क्या हुआ मैच के बाद, जिससे मैच में 57 रन की पारी खेलने वाले रोहित भावुक हो गए.

Rohit Sharma News: आखिरकार हुआ वही जो होना था. T20 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में टीम इंडिया जीत गई. उम्मीद के मुताबिक गयाना में उसने अपने दमखम का इंग्लैंड से अच्छा प्रदर्शन किया और टूर्नामेंट के फाइनल का टिकट जीता. लेकिन, इसके बाद क्या हुआ? रोहित शर्मा क्यों रोने लगे? भारत-इंग्लैंड दूसरे सेमीफाइनल के खत्म होने के बाद गयाना के मैदान से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें रोहित शर्मा को साफ इमोशनल होते देखा जा सकता है. उनकी आंखें आसुओं से डबडबाई नजर आ रही हैं. सवाल है क्यों?

इसमें कोई दो राय नहीं कि टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हराकर जो फाइनल का टिकट हासिल किया है, उसके मायने बड़े हैं. ये महज फाइनल का टिकट नहीं है, टीम इंडिया को मिला एक और मौका है. रोहित शर्मा की कप्तानी में बीते 8 महीनों में टीम इंडिया के लिए ये किसी ICC इवेंट का दूसरा फाइनल है. गयाना में इंग्लैंड पर जीत से मिला फाइनल का टिकट ICC टूर्नामेंट जीतने के इंतजार को खत्म करने का टीम इंडिया को मिला एक और मिला है, जिसकी अहमियत को रोहित शर्मा खूब जानते हैं.

रोहित शर्मा के रोने का वीडियो हुआ वायरल

जब ये पता हो कि आपने जो हासिल किया है उसके मायने कहीं अधिक हैं, तो उसकी खुशी में थोड़ा इमोशनल हो जाना लाजमी है. रोहित शर्मा के साथ भी गयाना में कुछ ऐसा ही हुआ है. इंग्लैंड से सेमीफाइनल मुकाबला जीतने के बाद रोहित शर्मा की आंखें भर आईं तो इसलिए क्योंकि वो जानते थे कि उनका सपना और टीम का इंतजार अब खत्म होने वाला है. पिछले साल वो जिस आईसीसी खिताब को अपनी कप्तानी में हासिल करने से चूक गए थे, उसे पाने का उन्हें एक और मौका मिला है. बस इन्हीं बातों को सोचकर इमोशनल हुए रोहित की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं.

इमोशनल हुए रोहित को विराट ने किया चीयर

वीडियो में रोहित को ड्रेसिंग रूम के पास बैठकर रोते देखा जा सकता है. रोहित इस दौरान अपनी डबडबाई आंखों को बार-बार पोंछते दिखे. अच्छी बात ये है कि ऐसा वो टीम की खुशी में कर रहे थे. रोहित जब इमोशनल थे, उसी दौरान उनके पास से गुजरते विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने उन्हें चीयर किया.

रोहित बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय कप्तान

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 57 रनों की धमाकेदार पारी खेली. इसी के साथ वो ICC के नॉक आउट इवेंट में अर्धशतक जमाने वाले पहले भारतीय कप्तान भी बन गए हैं.

तीसरी बार फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

भारतीय टीम ने कुल तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2007 और 2014 में भी फाइनल में पहुंची थी। साल 2007 के फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को हराकर खिताब जीता था। वहीं 2014 में श्रीलंका के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारतीय टीम का सामना साउथ अफ्रीका की टीम से होगा। 

भारतीय टीम ने जीता मैच

टीम इंडिया इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 171 रन बनाए। इस दौरान रोहिच शर्मा ने 57 रन बनाए। इस पारी में रोहित ने 6 चौके और 2 छक्के जड़े। सूर्यकुमार यादव ने उनका अच्छा साथ निभाया। इन दोनों ही प्लेयर्स ने भारतीय टीम के जीत की नींव रख दी। उन्होंने 36 गेंदों पर 47 रनों का योगदान दिया। हार्दिक पांड्या ने अंत में 23 रन बनाए। इसके बाद टारगेट को चेज करते समय इंग्लैंड की टीम कभी भी लय में नजर नहीं आई। टीम के लिए हैरी ब्रूक ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। 

facebook twitter