Vinesh Phogat News:विनेश देश छोड़कर जाना चाहती थीं, इस शख्स ने दिया हौसला तो बदला फैसला

01:57 PM Oct 02, 2024 | zoomnews.in

Vinesh Phogat News: विनेश फोगाट हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की टिकट पर जुलाना से चुनाव लड़ रही हैं. फिलहाल वह चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं. इस बीच उन्होंने एक इंटरव्यू दिया, जिसमें दिए एक बयान दिया ने तहलका मचा दिया है. उनका ये बयान आग की तरह सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल चुका है. दरअसल, विनेश ने कहा कि एक वक्त वह बहुत ज्यादा परेशान हो गई थीं. उन्हें लगने लगा था कि इस देश में उनके लिए कुछ नहीं बचा है और उन्होंने देश छोड़कर जाने का सोच लिया था. इसके लिए उन्होंने जाने की सारी तैयारी भी कर ली थी.

प्रियंका गांधी की वजह से बदल फैसला

विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक में अपने प्रदर्शन से देश भर के लोगों दिल जीत लिया था. हालांकि, ओलंपिक में जाने से पहले वो काफी विवादों में रही थीं. भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ उन्होंने मोर्चा खोल रखा था. विनेश ने उन पर कई महिला पहलवानों के यौन शोषण का आरोप लगाया था. साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया के साथ कई दिनों तक जंतर-मंतर पर धरना देने के बावजूद उनकी मांग नहीं सुनी गई. वहीं उन पर राजनीति करने के भी आरोप लगे थे. विनेश फोगाट से इन्हीं वाकयों को लेकर द लल्लनटॉप पर सवाल किया गया.

एक घटना जिक्र करते हुए पूछा गया कि जब उनके हाथों में तिरंगा था और वह सड़क गिरी हुई थीं. तब उनके अंदर क्या चल रहा था. इस सवाल का जवाब देते हुए विनेश ने कहा कि वो इससे बहुत आहत हुई थीं. वो इतना परेशान थीं कि देश छोड़ने की सारी तैयारी कर ली थी. इसी दौरान उनकी मुलाकात कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी से हुई. जब विनेश ने उनकी बातों को सुना तो उन्हें हौसला मिला. इसके बाद उन्होंने देश में ही रहकर महिला पहलवानों के लिए लड़ाई लड़ने की ठानी.