+

Udaipur News:उदयपुर चाकूबाजी में छात्र देवराज की मौत से भड़की हिंसा, प्रशासन अलर्ट पर

Udaipur News: उदयपुर में चाकूबाजी के मामले में घायल हुए छात्र देवराज की मौत हो गई है। बता दें कि चाकूबाजी की घटना के बाद छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसका लंबे समय से इलाज चल रहा था।

Udaipur News : उदयपुर के सूरजपोल इलाके में 16 अगस्त को हुई चाकूबाजी की घटना में घायल स्कूली छात्र देवराज की 19 अगस्त को अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। इस घटना के बाद पूरे शहर में हिंसा और तनाव का माहौल पैदा हो गया। घटना के बाद, आक्रोशित हिंदू संगठनों ने शहर में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया, जिसमें कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। बढ़ती हिंसा और अफवाहों पर काबू पाने के लिए प्रशासन ने इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया और सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के इकट्ठा होने पर भी प्रतिबंध लगा दिया।

प्रदर्शनकारियों की नाराजगी को देखते हुए, मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने उन्हें शांत करने की कोशिश की। देवराज की मौत के बाद भी शहर में तनाव बना हुआ है और प्रशासन को अलर्ट पर रखा गया है ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति से निपटा जा सके।

16 अगस्त को हुआ था हमला

दरअसल, पूरा मामला 16 अगस्त का है, जहां सूरजपोल इलाके में शुक्रवार को दो छात्रों के बीच चाकूबाजी का मामला सामने आया। इस चाकूबाजी की घटना में एक छात्र देवराज गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में छात्र को एमबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पर उसका इलाज चल रहा था। इसी छात्र की आज सोमवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। 

हमले के बाद हुआ प्रदर्शन

वहीं घटना वाले दिन छात्र पर हमले की जानकारी मिलते ही आक्रोशित हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इस दौरान कई गाड़ियों में आगजनी की घटना भी देखने को मिली। देखते ही देखते हजारों की तादात में हिंदू संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता एमबी अस्पताल के इमरजेंसी गेट पर पहुंच गए। यहां उन्होंने जमकर नारेबाजी की। किसी तरह से मौके पर पहुंचे कलेक्टर अरविंद पोसवाल, पुलिस अधीक्षक योगेश गोयल समेत अन्य अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को शांत कराया।  

छात्र की मौत के बाद प्रशासन अलर्ट

वहीं शहर में बढ़ती हिंसा और अफवाहों को ध्यान में रखते हुए इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया था। इसके अलावा शहर में पांच से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया। फिलहाल आज भी छात्र की मौत के बाद प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है। शहर में किसी भी प्रकार का तनाव ना पैदा हो, इसे लेकर पुलिस चाक-चौबंद है।

facebook twitter