IPL 2024:ये स्टार खिलाड़ी हुआ IPL के बीच मोस्ट वांटेड, सुनील गावस्कर ने बताया नाम

10:06 PM Apr 11, 2024 | zoomnews.in

IPL 2024: आईपीएल का आयोजन किया जा रहा है। आईपीएल के दौरान खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी दमदार देखने को मिल रहा है। वहीं कई रोमांचक मैच भी खेले जा चुके हैं। इसी बीच बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच भी एक रोचक मुकाबला खेला गया। इस मैच को गुजरात टाइटंस की टीम ने अपने नाम किया। जहां राशिद खास ने अपनी टीम के लिए मैच फिनिश किया। राशिद खान के कारण उनकी टीम यह मुकाबला जीत सकी। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने उन्हें लेकर एक बड़ा बयान दिया है। गावस्कर ने बताया है कि राशिद खान कैसे पूरी दुनियाभर के लीग में मोस्ट वांटेड खिलाड़ी हैं।

क्या बोले सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर के अनुसार राशिद खान का ऑलराउंडर होना उन्हें दुनिया भर की टी20 लीग में सबसे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक बनाता है। गुजरात टाइटंस को बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत के लिए अंतिम ओवर में 15 और अंतिम गेंद पर दो रन की जरूरत थी और अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद ने 11 गेंद में नाबाद 24 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। उन्होंने अपने चार ओवर में 18 रन देकर एक विकेट भी चटकाया। उन्होंने इस मुकाबले में पूरी तरह से ऑलराउंड प्रदर्शन किया। इस मैच के बाद सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि यही कारण है कि उसकी दुनिया भर की फ्रेंचाइजी के बीच इतनी मांग है। वे उन्हें चाहते हैं क्योंकि उन्हें उसकी प्रतिबद्धता, बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग नजर आता है।

राशिद खान अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी के अलावा शानदार फील्डिंग के लिए भी जाने जाते हैं। उन्होंने कई मौकों पर अपनी शानदार फील्डिंग के दमपर पर मैच का रुख पलटा है। उनकी फील्डिंग पर बात करते हुए गावस्कर ने कहा कि किस तरह वह फील्डिंग में अपना सब कुछ झोंक देता हैं। गेंदबाज कभी कभी गेंद को रोकने के लिए अपनी गेंदबाजी वाली बांह की तरह कूदने को लेकर चिंतित होते हैं कि अगर उनका कंधा खिसक गया तो करियर पर खतरा बन सकता है, लेकिन राशिद खान के साथ ऐसा नहीं है। वह अपना 100 प्रतिशत देना चाहते हैं।

इस खिलाड़ी के की तुलना

राशिद की तुलना गावस्कर ने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स के साथ भी की उन्होंने कहा कि एक और क्रिकेटर है जो इस साल आईपीएल में नहीं खेल रहा लेकिन वह भी इसी तरह के हैं, बेन स्टोक्स। जब भी आप बेन स्टोक्स को बल्लेबाजी, गेंदबाजी या फील्डिंग करते हुए देखो तो वह अपना 100 प्रतिशत देते हैं, वह अपना सब कुछ झोंक देता हैं। इस मैच को जीटी की टीम ने आखिरी गेंद पर अपने नाम किया।