CM Yogi News:'दंगाइयों के आगे रगड़ते नाक और करते हैं जाति की बात'- विपक्ष पर सीएम योगी का करारा वार

07:21 PM Sep 23, 2024 | zoomnews.in

CM Yogi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मिर्जापुर के गोपालपुर, विकासखंड पहाड़ी में 765 करोड़ रुपये की 127 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस अवसर पर सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि 2017 से पहले प्रदेश में माफिया और अपराधियों का बोलबाला था, लेकिन अब कानून व्यवस्था में सुधार के बाद कोई भी माफिया जनता का शोषण करने की हिम्मत नहीं कर सकता। उन्होंने जनता को आश्वस्त किया कि उनकी सरकार माफियाओं और अपराधियों पर नकेल कसते हुए प्रदेश को विकास की राह पर आगे ले जा रही है।

माफियाओं पर सख्त कार्रवाई

सीएम योगी ने 2017 से पहले के समय को याद करते हुए कहा कि उस वक्त माफिया समानांतर सरकार चला रहे थे। अपराधी बेखौफ होकर खनन, पशु व्यापार, और संगठित अपराधों में संलिप्त थे। जब माफियाओं का काफिला गुजरता था, लोग डर के मारे सहम जाते थे, और प्रशासन भी उन्हें सलाम करता था। लेकिन अब स्थिति पूरी तरह से बदल चुकी है। आज माफिया गिड़गिड़ा रहे हैं कि उन्हें माफ कर दिया जाए, लेकिन सरकार किसी को कानून से खेलने की अनुमति नहीं देगी। योगी आदित्यनाथ ने साफ किया कि अब कोई भी अपराधी बेटी, व्यापारी, किसान या गरीब की संपत्ति पर कब्जा करने की हिम्मत नहीं कर सकता।

विपक्ष पर निशाना

अपने भाषण में सीएम योगी ने विपक्ष को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों ने जाति आधारित राजनीति करके माफिया और अपराधियों को संरक्षण दिया। उन्होंने कहा कि जब राज्य तेजी से विकास की ओर बढ़ रहा है, तो यही लोग अब फिर से अवरोध बनकर खड़े होना चाहते हैं। योगी आदित्यनाथ ने जनता को सचेत करते हुए कहा कि ये लोग वर्तमान के साथ ही आने वाली पीढ़ी के भविष्य से भी खिलवाड़ कर रहे हैं। ऐसे माफियाओं को दोबारा सिर उठाने का मौका नहीं मिलेगा।

बेटी पढ़ेगी, बेटी बढ़ेगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिर्जापुर में शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं पर भी विशेष ध्यान देने की बात कही। उन्होंने घोषणा की कि मिर्जापुर मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग की पढ़ाई शुरू की जाएगी, जिससे बेटियों को अन्य जगहों पर नहीं जाना पड़ेगा। इसके साथ ही 100 फीसदी प्लेसमेंट की गारंटी दी गई है। सीएम योगी ने कहा कि अगर बेटियां पढ़ेंगी, तो वे आगे बढ़ेंगी और समाज में सकारात्मक बदलाव लाएंगी। इसके अलावा, युवाओं के लिए स्टार्टअप और बिजनेस के लिए ब्याज मुक्त ऋण की सुविधा देने की भी घोषणा की गई, जिससे प्रदेश के युवा आत्मनिर्भर बन सकें।

केंद्रीय योजनाओं का विस्तार

सीएम योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 70 साल से अधिक उम्र के हर व्यक्ति को पांच लाख रुपये के आयुष्मान कार्ड उपलब्ध कराने की योजना का भी जिक्र किया। उन्होंने बताया कि यह सुविधा जल्द ही उत्तर प्रदेश में भी लागू होगी, जिससे राज्य के गरीब और वंचित वर्ग को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकेंगी। इसके साथ ही, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास योजनाओं के तहत गरीबों को घर दिए जाने की भी बात कही गई।

जगमगाता नया उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश अब एक नए युग में प्रवेश कर रहा है। एक ओर काशी विश्वनाथ धाम का पुनर्निर्माण और सौंदर्यीकरण किया गया है, तो दूसरी ओर 2025 में प्रयागराज में दिव्य और भव्य कुंभ का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि काशी या कुंभ में आने वाले श्रद्धालु मिर्जापुर में स्थित मां विंध्यवासिनी धाम के दर्शन भी करेंगे, जिससे क्षेत्र में धार्मिक पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

निष्कर्ष:

सीएम योगी आदित्यनाथ की मिर्जापुर यात्रा ने क्षेत्र को 765 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात दी है। उनके नेतृत्व में उत्तर प्रदेश अपराधमुक्त, विकासशील और आधुनिक राज्य की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। माफियाओं पर सख्त कार्रवाई और विकास के प्रति प्रतिबद्धता के साथ, योगी सरकार प्रदेश के हर नागरिक को सुरक्षा, समृद्धि और अवसर प्रदान करने की दिशा में काम कर रही है।