IPL 2024:विराट कोहली पर दबाव है, आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने ये क्यों कहा

03:00 PM Apr 05, 2024 | zoomnews.in

IPL 2024: विराट कोहली एक लंबे ब्रेक के बाद इस वक्त आईपीएल खेल रहे हैं। पहले सीजन से लेकर अब तक कोहली केवल आरसीबी के लिए ही खेलते आए हैं। इस बीच कोहली के बल्ले से तो इस साल भी रन निकल रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी उनकी टीम जीत दर्ज करने में कामयाब नहीं हो पा रही है। आरसीबी अब तक 4 मैच खेल चुकी है और उसमें से उसे केवल एक ही में जीत मिली है। इस बीच क्या ​कोहली पर किसी तरह का कोई दबाव है। अगर आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ की बात करें तो उनके हिसाब से तो है। 

स्टीव स्मिथ बोले, बाकी बल्लेबाजों का नहीं मिल रहा साथ 

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ का कहना है कि आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बाकी बल्लेबाजों की नाकामी के कारण विराट कोहली पर भारी दबाव है और उनके साथी खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करके उनका साथ देना चाहिए। स्टार स्पोटर्स की कमेंट्री टीम में शामिल स्टीव स्मिथ ने चैनल के स्टूडियो पर पीटीआई से खास बातचीत में कहा कि आरसीबी के बाकी बल्लेबाजों को कोहली का साथ देना चाहिए। ऐसा करने पर वे टीम को जीत की राह पर ला सकते हैं। 

हालात के हिसाब से बल्लेबाजी करते हैं कोहली

स्टीव स्मिथ कभी आईपीएल के अहम मैंबर हुआ करते थे, लेकिन पिछले कुछ वक्त से उन्हें किसी भी टीम ने भाव नहीं दिया। इसके बाद इस साल वे स्टार स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि टॉप और मिडल आर्डर के बल्लेबाजों को उसकी मदद करनी चाहिए। विराट कोहली अकेले हर मैच नहीं बना सकते। इस बीच चर्चा इस बात की भी हो रही है कि कोहली काफी धीमी बल्लेबाजी कर रहे हैं, यानी उनका स्ट्राइक रेट काफी कम है। इस पर स्टीव स्मिथ ने कहा कि दुनिया का कोई खिलाड़ी हालात को कोहली से बेहतर नहीं समझ सकता। कोहली शानदार खिलाड़ी है। वह हालात को बखूबी समझकर उसी के हिसाब से बल्लेबाजी करते हैं। इस मामले में दुनिया में उसका कोई सानी नहीं है। 

कोहली बन चुके हैं इस आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन 

विराट कोहली ने अब तक इस सीजन के आईपीएल में चार मैचो में 203 रन बनाए हैं। उनका औसत 67.67 का है, वहीं वे 140.97 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। इन चार पारियों के दौरान उन्होंने दो अर्धशतक भी जमाए हैं। वे इस वक्त इस साल इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। आरसीबी के लिए कोहली के बाद सबसे ज्यादा रन दिनेश कार्तिक हैं, जिनके बल्ले से चार मैचों में 90 रन आए हैं। वहीं अनुज रावत ने 73 रन बनाए हैं। टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसी अब तक केवल 65 रन ही बना पाए हैं, वहीं कैमरन ग्रीन ने 63 रन बनाए हैं। ग्लेन मैक्सवेल का तो हाल और भी बुरा है, उनके बल्ले से चार मैचों में 31 रन ही आए हैं।