British PM Rishi Sunak:4 जुलाई को ब्रिटेन में आम चुनाव से पहले सट्टेबाजी प्रकरण ने बढ़ाई PM की मुश्किल

12:38 AM Jun 28, 2024 | zoomnews.in

British PM Rishi Sunak: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक 4 जुलाई को होने वाले देश के आम चुनाव से पहले बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं। ब्रिटेन चुनाव से पहले सट्टेबाजी के प्रकरण ने प्रधानमंत्री की मुसीबत बढ़ा दी है। इस बीच ऋषि सुनक ने कहा है कि वह आम चुनाव की तारीख को लेकर अपनी कंजरवेटिव पार्टी के कुछ उम्मीदवारों के सट्टा लगाने से जुड़े मामले पर “आक्रोशित” हैं। बता दें कि ब्रिटेन में चार जुलाई को होने वाले आम चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को प्रचार अभियान अंतिम सप्ताह में प्रवेश कर गया है।

चुनाव से पहले बुधवार रात अपनी अंतिम टीवी बहस में भारतीय मूल के पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री सुनक का लेबर पार्टी के कीर स्टार्मर से सामना हुआ। सुनक ने आक्रामक तेवर अपनाते हुए विपक्षी नेता स्टार्मर को करों समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर चुनौती दी। सुनक (44) ने स्टॉर्मर की ओर इशारा करते हुए कहा, “मेरी बात लिखकर रख लें। अगर वह सत्ता में आए तो करों में बढ़ोतरी तय है।” इस दौरान स्टार्मर ने खुद की जीत के बारे में सट्टा लगाने के आरोप में जांच का सामना कर रहे लेबर पार्टी के एक उम्मीदवार को निलंबित किए जाने का जिक्र करते हुए कहा, “आपको इस तरह के मुद्दों पर आगे बढ़कर नेतृत्व करना होगा।

स्टॉर्मर ने लगाया सुनक पर ये आरोप

स्टॉर्मर ने कहा- जब मेरी पार्टी के एक सदस्य पर आरोप लगा, तो उन्हें कुछ ही मिनटों में निलंबित कर दिया गया, क्योंकि मुझे पता था कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम तेजी से काम करें।” स्टार्मर ने कहा, “प्रधानमंत्री तब तक देर करते रहे जब तक उन्हें कार्रवाई करने के लिए मजबूर नहीं किया गया।” इस पर सुनक ने उपस्थित लोगों से कहा कि वह आरोपों से "क्रोधित" और "निराश" हैं, तथा उन्होंने अपनी पार्टी के उम्मीदवारों को निलंबित भी किया है, जो जांच का सामना कर रहे हैं। उन्होंने जोर देकर कहा, "मेरे लिए यह महत्वपूर्ण था कि मामले की गंभीरता और संवेदनशीलता को देखते हुए उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए और मैंने यही किया है।