Tamannaah Bhatia News:मुश्किलों में तमन्ना भाटिया, HPZ ऐप घोटाले में ED ने की पूछताछ

09:09 PM Oct 17, 2024 | zoomnews.in

Tamannaah Bhatia News: बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया के बारे में हाल ही में एक महत्वपूर्ण खबर सामने आई है। उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुवाहाटी के दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया था। रिपोर्टों के अनुसार, उन्हें HPZ ऐप के माध्यम से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों को अवैध रूप से देखने को बढ़ावा देने के आरोप में तलब किया गया। तमन्ना ने हाल ही में इस ऐप में आईपीएल मैच देखने के लिए प्रमोट किया था, जो कि अब विवादों में घिर गया है।

पूछताछ की जानकारी

तमन्ना भाटिया ने दोपहर करीब डेढ़ बजे ईडी के ऑफिस में प्रवेश किया, और इस दौरान उनके साथ उनकी मां भी मौजूद थीं। जांच के अनुसार, HPZ ऐप से जुड़े घोटाले के सिलसिले में तमन्ना से जानकारी जुटाई गई है। ईडी द्वारा अब तक इस मामले में 497.20 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति जब्त की गई है।

HPZ ऐप का मामला

HPZ ऐप एक बेटिंग ऐप है, जिसमें विभिन्न प्रकार के गेम्स उपलब्ध हैं। इस ऐप के जरिए लोगों को 57,000 रुपये लगाने पर हर दिन 4,000 रुपये मिलने का लालच देकर उनसे करोड़ों रुपये की ठगी की गई है। आरोप है कि इस ठगी में शेल कंपनियों के नाम पर फर्जी बैंक खाते खोले गए, जिनमें निवेशकों से पैसे ट्रांसफर किए गए। इसके बाद इस धन को क्रिप्टोकरेंसी और बिटकॉइन में निवेश किया गया और महादेव जैसी बेटिंग ऐप्स पर भी लगाया गया।

अन्य सेलेब्स का नाम

यह पहली बार नहीं है जब किसी सेलिब्रिटी को इस प्रकार की पूछताछ का सामना करना पड़ रहा है। इससे पहले कई अन्य कलाकारों को भी बेटिंग ऐप के प्रमोशन के लिए ईडी द्वारा तलब किया गया है। इनमें रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर जैसे बड़े नाम शामिल हैं, जिन्हें पिछले साल महादेव ऐप मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। इसके अलावा, कॉमेडियन कपिल शर्मा, हुमा कुरैशी, और हिना खान जैसे कलाकारों को भी इस मामले में समन किया गया है।

निष्कर्ष

तमन्ना भाटिया की इस पूछताछ ने न केवल उनके करियर पर सवाल उठाए हैं, बल्कि बॉलीवुड में बेटिंग ऐप्स के प्रमोशन के खिलाफ भी एक बड़ा संदेश भेजा है। इस मामले की जांच आगे बढ़ने के साथ, यह देखना होगा कि क्या और भी सेलिब्रिटीज इस विवाद में शामिल होंगे या नहीं। तमन्ना की आगामी फिल्म "स्त्री 2" के चलते वह पहले से ही मीडिया में चर्चा का विषय बनी हुई थीं, लेकिन अब उनकी यह कानूनी समस्या उनके लिए नई चुनौतियों का सामना कर सकती है।