+

IND vs SL T20 Series:सूर्यकुमार ने सबसे तेज बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट से 56 का फासला

IND vs SL T20 Series: गौतम गंभीर की कोचिंग में पहला मुकाबला खेलते ही सूर्यकुमार यादव ने एक धुआंधार वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया. इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को बनाने में उनके और विराट कोहली के बीच 56 का फासला दिखा. अब ये 56 का फासला क्या है और सूर्या के वर्ल्ड रिकॉर्ड

IND vs SL T20 Series: श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के T20 कप्तान सूर्यकुमार यादव इस कदर छाए हैं कि उन्होंने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड को सबसे तेज अपने नाम कर लिया है. इस मामले में विराट कोहली और उनके बीच 56 का फासला हो चुका है. अब एक बात तो आप समझ ही गए होंगे कि वो वर्ल्ड रिकॉर्ड पहले विराट कोहली के नाम रहा होगा. रही बात 56 के फासले की तो ये सूर्यकुमार और विराट कोहली के बीच मैचों की संख्या का अंतर है. मतलब ये कि सूर्यकुमार यादव ने T20 इंटरनेशनल में विराट कोहली के बनाए वर्ल्ड रिकॉर्ड तक पहुंचने के लिए उनसे 56 मैच कम खेले हैं.

सूर्यकुमार ने मचाया तूफान, बने प्लेयर ऑफ द मैच

सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ पहले T20 में सिर्फ 26 गेंदों पर 58 रन बनाए. 42 मिनट की बल्लेबाजी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 223.07 का रहा, जिसमें 2 छक्के और 8 चौके शामिल रहे. सूर्यकुमार यादव को इस विस्फोटक इनिंग के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिसके साथ ही उन्होंने विराट कोहली के बनाए वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. लेकिन, अगर सबसे तेज इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को बनाने में देखेंगे तो सूर्या, विराट से कहीं आगे रहे.

विराट से भी तेज सूर्यकुमार ने किया ये कमाल

T20 इंटरनेशनल में विराट कोहली 16 बार प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए, जो कि एक रिकॉर्ड है. उन्होंने 125 मैचों में ये रिकॉर्ड बनाया. श्रीलंका के खिलाफ पहले T20I में सूर्यकुमार यादव ने विराट कोहली के जीते 16 प्लेयर ऑफ द मैच के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. हालांकि, दोनों के बीच खेले T20I मैचों की संख्या में 56 का फासला रहा. मतलब विराट से सूर्या ने 16 प्लेयर ऑफ द मैच जीतने के लिए 56 T20I मैच कम खेले. सूर्यकुमार यादव को ये कामयाबी सिर्फ 69वें मैच में ही हासिल हो गई.

सूर्यकुमार को चुनौती दे सकते हैं ये खिलाड़ी

T20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच बनने की रेस में विराट कोहली से तो सूर्यकुमार यादव का तो अब आगे निकलना तय है. लेकिन, उन्हें जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा से इस मामले में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. सिकंदर रजा ने 91 T20I मैचों में 15 प्लेयर ऑफ द मैच जीते हैं. मोहम्मद नबी 129 T20I मैचों में 14 बार प्लेयर ऑफ द मैच बन चुके हैं. वहीं विरनदीप सिंह तो 78 T20I मैचों में ही टीम के लिए 14 बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीत चुके हैं.

facebook twitter