+

Suryakumar Yadav ICC rankings:सेमीफाइनल से पहले सूर्यकुमार को मिली बुरी खबर, छिन गया नंबर 1 का ताज

Suryakumar Yadav ICC rankings: T20 World Cup के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की टक्कर इंग्लैंड से गुरुवार को होगी. ये मुकाबला गयाना में खेला जाएगा. हालांकि इस नॉक आउट मैच से पहले ही सूर्यकुमार यादव को बुरी खबर मिली है. वो अब आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर 1

Suryakumar Yadav ICC rankings: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में अब कुछ ही वक्त बचा है. सेमीफाइनल की जंग में टीम इंडिया को इंग्लैंड की मजबूत टीम से भिड़ना है हालांकि इस मैच से पहले ही भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को एक बुरी खबर मिली है. सूर्यकुमार यादव अब दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज नहीं रहे. सूर्यकुमार की ये जगह ट्रेविस हेड ने ले ली है. ऑस्ट्रेलिया का ये बल्लेबाज बुधवार को जारी हुई रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गया वहीं भारतीय बल्लेबाज को एक स्थान का नुकसान हुआ.

आईसीसी टी20 रैंकिंग में बड़ा बदलाव

आईसीसी की टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में ट्रेविस हेड 844 रेटिंग प्वाइंट के साथ पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने 4 पोजिशंस की छलांग लगाकर नंबर 1 रैंकिंग हासिल की. ट्रेविस हेड ने भारत के खिलाफ 76 रनों की पारी खेली थी और उन्होंने इस टूर्नामेंट में 255 रन बनाए. यही वजह है कि वो टी20 रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए. वैसे सूर्यकुमार यादव ने भी इस टूर्नामेंट में दो लगातार हाफसेंचुरी लगाई लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वो 31 रन बना सके और बांग्लादेश के खिलाफ भी उनके बल्ले से 6 ही रन निकले. इसी वजह से वो अपनी नंबर 1 रैंकिंग गंवा बैठे.

सूर्यकुमार यादव फिर बन सकते हैं नंबर 1

वैसे सूर्यकुमार यादव के पास फिर से नंबर 1 टी20 बल्लेबाज बनने का मौका है. सूर्यकुमार को टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में खेलना है और अगर टीम जीत हासिल करती है तो फाइनल खेलने का मौका भी मिलेगा. दोनों मुकाबलों में सूर्या के बल्ले से बड़ी पारी निकली तो निश्चित तौर पर वो टॉप पर पहुंच जाएंगे. अच्छी बात ये है कि इंग्लैंड के खिलाफ तो उनका बल्ला आग उगलता है. इंग्लैंड के खिलाफ ये खिलाड़ी 45 से ज्यादा की औसत से 274 रन बना चुका है, जिसमें एक शतक भी शामिल है. सूर्या का स्ट्राइक रेट भी 190 से ज्यादा का है. साफ है ट्रेविस हेड की नंबर 1 बनने की खुशी ज्यादा देर तक टिकेगी नहीं.

facebook twitter