+

Jharkhand Elections 2024:जामताड़ा सीट से टिकट मिलने के बाद सीता सोरेन की आई प्रतिक्रिया, कही ये बात

Jharkhand Elections 2024: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन को बीजेपी ने जामताड़ा विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। बीजेपी से टिकट

Jharkhand Elections 2024: झारखंड की 81 विधानसभा सीटों पर 13 और 20 नवंबर को दो चरणों में चुनाव होने जा रहे हैं। इस चुनाव के लिए बीजेपी ने 66 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है, जिसमें झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन का नाम शामिल है। सीता सोरेन ने हाल ही में बीजेपी का दामन थाम लिया था और उन्हें जामताड़ा विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

सीता सोरेन ने इस अवसर पर कहा, "पार्टी ने मुझ पर विश्वास जताया है। मैं कड़ी मेहनत करूंगी और पूर्ण बहुमत से जीत हासिल करूंगी। वर्तमान सरकार ने राज्य में केवल भ्रष्टाचार और अपराध को बढ़ावा दिया है। हम बदलाव लाएंगे।"

गौरतलब है कि सीता सोरेन ने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया था और उन्हें दुमका सीट से उम्मीदवार बनाया गया था। हालांकि, वह अपने ससुर शिबू सोरेन के गढ़ में हार गईं थीं। अब विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने उन पर फिर से भरोसा जताया है।

इसके अलावा, बीजेपी में शामिल होने वाले झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को सरायकेला सीट से टिकट मिला है, जबकि प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी धनवार से चुनाव लड़ेंगे। अन्य उम्मीदवारों में बोरियो से लोबिन हेम्ब्रोम, चाईबासा से गीता बालमुचू, जगनाथपुर से गीता कोड़ा और पोटका से मीरा मुंडा शामिल हैं।

इन चुनावों के मद्देनजर, बीजेपी ने अपनी रणनीति को मजबूती देने के लिए विभिन्न क्षेत्रों के प्रभावशाली नेताओं को टिकट दिया है, जिससे उन्हें चुनावी मैदान में मजबूती मिल सके।

facebook twitter