+

Manish Sisodia News:केजरीवाल से सिसोदिया ने अपने संबंध राम और लक्ष्मण जैसा बताया, बीजेपी बोली-नौटंकी के बादशाह

Manish Sisodia News: मनीष सिसोदिया ने जंतर मंतर पर आयोजित सभा में कहा कि अरविंद केजरीवाल तानाशाही के रावण के खिलाफ राम बनकर यह लड़ाई लड़ते रहेंगे, मैं लक्ष्मण

Manish Sisodia News: आम आदमी पार्टी (आप) के सीनियर नेता मनीष सिसोदिया ने रविवार को जंतर-मंतर पर आयोजित ‘जनता की अदालत’ रैली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा हमला बोलते हुए अपनी और अरविंद केजरीवाल की तुलना भगवान राम और लक्ष्मण से की। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा उन्हें और केजरीवाल को अलग करने की साजिश कर रही है, लेकिन कोई "रावण" ऐसा नहीं कर सकता। इस बयान के बाद भाजपा ने तुरंत पलटवार किया और सिसोदिया पर व्यंग्य करते हुए उन्हें "नौटंकी के बादशाह" करार दिया।

सिसोदिया का हमला: बीजेपी हमें अलग करना चाहती है

रैली में सिसोदिया ने कहा कि भाजपा उन पर और अरविंद केजरीवाल पर राजनीतिक हमले कर रही है ताकि दोनों को अलग किया जा सके। उन्होंने दावा किया कि भाजपा के "तानाशाही के रावण" में इतनी ताकत नहीं है कि वह उन्हें (लक्ष्मण को) केजरीवाल (राम) से अलग कर सके। सिसोदिया ने भावुक होते हुए कहा, "जब तक अरविंद केजरीवाल तानाशाही के खिलाफ राम बनकर लड़ाई लड़ते रहेंगे, मैं लक्ष्मण बनकर उनके साथ खड़ा रहूंगा।"

ईमानदारी का प्रमाणपत्र मिलने तक पद नहीं संभालूंगा: सिसोदिया

सिसोदिया ने यह भी कहा कि जब तक दिल्ली की जनता उन्हें ईमानदार नहीं मान लेती, तब तक वह उपमुख्यमंत्री या शिक्षा मंत्री का पद नहीं संभालेंगे। उन्होंने यह स्पष्ट किया कि उनकी लड़ाई ईमानदारी की साख के लिए है और दिल्ली के लोगों से जब तक उन्हें समर्थन नहीं मिलता, वह किसी पद को स्वीकार नहीं करेंगे। अरविंद केजरीवाल ने भी हाल में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देते हुए इसी तरह की बात कही थी।

ईडी ने बैंक खाते पर लगाई रोक: सिसोदिया का आरोप

भाजपा पर हमला करते हुए सिसोदिया ने आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनके बैंक खाते पर रोक लगा दी है। उन्होंने कहा कि जब वह पत्रकार थे, तब उन्होंने 2002 में 5 लाख रुपये में एक छोटा मकान खरीदा था और उनके बैंक खाते में 10 लाख रुपये थे, जिन्हें अब जब्त कर लिया गया है। सिसोदिया ने यहां तक कहा कि उन्हें अपने बेटे की कॉलेज फीस भरने के लिए मदद मांगनी पड़ी, क्योंकि उनके खाते तक उनकी पहुंच रोक दी गई है।

बीजेपी में शामिल होने का प्रलोभन: सिसोदिया का दावा

सिसोदिया ने यह भी दावा किया कि आबकारी नीति मामले में जेल जाने के बाद उन्हें भाजपा में शामिल होने का प्रलोभन दिया गया था। हालांकि, भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने इस दावे को हास्यास्पद बताते हुए खारिज किया। सचदेवा ने तंज कसते हुए कहा कि यह अजीब बात है कि जेल से रिहा होने के इतने समय बाद सिसोदिया को यह "कहानी" याद आई है।

भाजपा का पलटवार: सिसोदिया नौटंकी के बादशाह

भाजपा नेता वीरेंद्र सचदेवा ने सिसोदिया के बयानों पर तीखा पलटवार करते हुए उन्हें "नौटंकी का बादशाह" कहा। उन्होंने कहा कि सिसोदिया रामलीला के पहले ही खुद को लक्ष्मण की भूमिका में पेश कर रहे हैं। सचदेवा ने सिसोदिया पर व्यंग्य करते हुए कहा कि वह केवल ध्यान खींचने की कोशिश कर रहे हैं और जनता को भ्रमित करने के लिए इस तरह की भावनात्मक बातें कर रहे हैं।

निष्कर्ष

मनीष सिसोदिया और अरविंद केजरीवाल के संबंधों की तुलना राम-लक्ष्मण से करना राजनीतिक मंच पर चर्चा का विषय बन गया है। भाजपा ने इस पर कड़ा पलटवार किया और इसे एक "नाटकीय" कदम बताया। दोनों पार्टियों के बीच इस तरह की बयानबाजी न केवल राजनीतिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण है, बल्कि यह भी दर्शाता है कि दोनों पक्षों में टकराव कितना गहरा है। आगामी चुनावों में इस राजनीतिक नाटक का प्रभाव देखना दिलचस्प होगा।

facebook twitter