Lok Sabha Elections: राहुल गांधी ने किया निचली जातियों पर बयान देकर सेल्फ गोल? PM मोदी ने कांग्रेस को घेरा

11:16 AM May 23, 2024 | zoomnews.in

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव 2024 के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर से सेल्फ गोल कर दिया है। उन्होंने एक सभा में इस बात को स्वीकारा है कि कांग्रेस सरकार के समय सिस्टम निचली जातियों के खिलाफ था। अब राहुल गांधी के इस बयान पर भाजपा और पीएम मोदी ने कांग्रेस को घेरना शुरु कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा है कि राहुल गांधी की जुबान से सच सामने आ गया है।

क्या था राहुल का बयान?

6वें चरण के वोटिंग से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर कांग्रेस के लिए सेल्फ गोल कर दिया है। पंचकुला में राहुल गांधी ने खुद माना है कि वो उनकी दादी, उनके पिता और मनमोहन सिंह की सरकार के काम का सिस्टम जानते हैं। यह सिस्टम निचली जातियों के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि मैं अंदर से व्यवस्था को जानता हूं। मैं कह रहा हूं कि यह व्यवस्था निचली जातियों के खिलाफ है, हर स्तर पर भंयकर तरीके से है।

जुबान से सच सामने आ गया- पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा है कि राहुल गांधी की जुबान से सच सामने आ गया है। राहुल गांधी ने बड़ा सच स्वीकार कर लिया है कि उनकी दादी, उनके पिता और मां के समय जो सिस्टम था वो दलित, आदिवासी, पिछड़ों को विरोधी रहा है। पीएम मोदी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के इसी सिस्टम ने दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों की कई पीढ़ियों को तबाह किया है। वहीं, बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने आरोप लगाया है कि जो कांग्रेस पार्टी दशकों तक करती रही., आज वो सामने आ गया है। 

25 को छठे चरण का चुनाव

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर छठे चरण का मतदान 25 मई को किया जाना है। वहीं 23 मई की शाम को चुनाव प्रचार थम जाएगा। इस दौरान आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 58 लोकसभा सीटों पर मतदान किया जाएगा। इस दौरान  बिहार, हरियाणा, जम्मू एवं कश्मीर, झारखंड, दिल्ली, ओडिशा, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल की सीटों पर मतदान किया जाएगा।