+

Rahul Gandhi:56 इंच का सीना अब इतिहास…जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी का PM मोदी पर तंज

Rahul Gandhi - राहुल गांधी ने कहा बीजेपी और पीएम मोदी ने इतना डर फैलाया लेकिन सब कुछ सेकंड के भीतर गायब हो गया भारत में 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद कुछ बदल गया

Rahul Gandhi : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अमेरिका दौरे पर लगातार अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं. इस दौरान आज जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी का छात्रों से मुलाकात और संवाद किया. इसके बाद राहुल वर्जीनिया भी जाएंगे. यहां राहुल गांधी प्रवासी भारतीय लोगों से मुलाकात करेंगे. बता दें कि सोमवार को राहुल ने टेक्सास के डलास में एक यूनिवर्सिटी के छात्रों के बीच बातचीत की थी.


जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी ने छात्रों से कहा कि भारत में 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद कुछ बदल गया है. लोगों ने कहा कि अब डर नहीं लगता. मेरे लिए यह दिलचस्प है कि बीजेपी और पीएम मोदी ने इतना डर फैलाया लेकिन सब कुछ सेकंड के भीतर गायब हो गया.


बीजेपी और पीएम मोदी ने फैलाया डर

राहुल गांधी ने कहा कि इस डर को फैलाने में बीजेपी और पीएम मोदी को कई साल लग गए, लेकिन अब वह गायब हो गया है. उन्होंने कहा कि संसद में मैं प्रधानमंत्री को सामने देखता हूं. मैं आपको बता सकता हूं कि पीएम मोदी का विचार, 56 इंच का सीना, भगवान से सीधा संबंध, यह सब अब इतिहास है.


बीजेपी नहीं मानती यह देश सबका

राहुल गांधी ने कहा कि चुनाव से तीन महीने पहले हमारे सभी बैंक खाते सील कर दिए गए थे. हम चर्चा कर रहे थे कि अब क्या करना है. मैंने कहा देखा जाएगा और हम चुनाव में गए. उन्होंने कहा कि बीजेपी यह नहीं समझती कि यह देश सबका है. संविधान में यह स्पष्ट रूप से लिखा है कि इंडिया दैट इज भारत एक संघ राज्य है, इतिहास, परंपरा, संगीत और नृत्य. बीजेपी कहती है कि यह एक संघ नहीं है, यह अलग है.


भारत को नहीं समझती आरएसएस-बीजेपी

कांग्रेस सांसद ने कहा कि आरएसएस का कहना है कि कुछ राज्य अन्य राज्यों से कमतर हैं. कुछ भाषाएं अन्य भाषाओं से कमतर हैं, कुछ धर्म अन्य धर्मों से कमतर हैं, और कुछ समुदाय अन्य राज्यों से कमतर हैं. सभी राज्यों का अपना इतिहास है, परंपरा है. आरएसएस की विचारधारा तमिल, मराठी, बंगाली, मणिपुरी है, ये निम्नतर भाषाएं हैं. यही तो लड़ाई है. ये लोग भारत को नहीं समझते.

facebook twitter