+

Lok Sabha Elections:पीएम मोदी का ओडिशा के पुरी में रोड शो, संबित पात्रा के लिए किया प्रचार

Lok Sabha Elections: पुरी सीट नवीन पटनायक की बीजू जनता दल का गढ़ रहा है। हालांकि, साल 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में भाजपा के संबित पात्रा ने BJD के प्रत्याशी को कड़ी टक्कर दी थी।

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सोमवार 20 मई 2024 को पांचवें चरण का मतदान हो रहा है। इस चरण के बाद 25 मई और 1 जून को छठे और सातवें चरण का मतदान होगा। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के पुरी लोकसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी संबित पात्रा के लिए रोड शो किया है। रोड में शो में पीएम मोदी के साथ संबित पात्रा भी दिखाई दिए। प्रधानमंत्री के रोड की शुरूआत सोमवार को सुबह 8 बजे से हुईं। जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी यहां  भाजपा नेताओं के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे। 

हर बार लोकसभा चुनाव में भी पुरी सीट चर्चा के केंद्र में रहता है। आपको बता दें कि करीब 2 दशकों से भी अधिक समय से पुरी सीट नवीन पटनायक की बीजू जनता दल का गढ़ रहा है। हालांकि, साल 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में भाजपा के संबित पात्रा ने BJD के प्रत्याशी को कड़ी टक्कर दी थी। इसलिए भाजपा एक बार फिर से इस सीट को जीतने के लिए पूरा जोर लगाएगी। बीते चुनाव में 5,38,321 वोट पिनाकी मिश्रा तो वहीं, 5,26,607 वोट संबित पात्रा को मिले। हार का अंतर 11,714 वोट का रहा था। 

facebook twitter