J&K Election 2024:जम्मू में गरजे पीएम मोदी, कहा- 'यह नया भारत घर में घुसकर मारता है'

01:42 PM Sep 28, 2024 | zoomnews.in

J&K Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में जम्मू में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रति जनता के उत्साह को साझा किया। उन्होंने स्पष्ट किया कि यह सभा उनके लिए जम्मू में विधानसभा चुनाव की आखिरी सभा है और उन्होंने लोगों से अपील की कि वे इस ऐतिहासिक मौके का लाभ उठाएं।

तीन परिवारों से त्रस्त जम्मू कश्मीर की जनता

अपने भाषण में पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर के लोगों की समस्याओं को उजागर करते हुए कहा कि वे तीन प्रमुख राजनीतिक परिवारों—कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस, और पीडीपी—से त्रस्त हैं। उन्होंने कहा, “लोग फिर वही निजाम नहीं चाहते, जिसमें भ्रष्टाचार हो और नौकरियों में भेदभाव हो। जम्मू-कश्मीर के लोग अब आतंक, अलगाव और खून-खराबा नहीं चाहते हैं। यहां के लोग अमन-शांति चाहते हैं।”

कांग्रेस पर गंभीर आरोप

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने जम्मू कश्मीर को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने कहा, “जम्मू कश्मीर के साथ दशकों तक भेदभाव हुआ है। यहां के लोग एक बेहतर भविष्य की तलाश में हैं।” उनका संदेश स्पष्ट था कि बीजेपी की सरकार उनके दुखों का समाधान करेगी।

भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार की संभावना

भाषण के दौरान, पीएम मोदी ने पिछले चुनाव चरणों में भारी मतदान को बीजेपी के प्रति जनता के रुझान का संकेत बताया। उन्होंने कहा, “अब यहां बीजेपी की पूर्ण बहुमत की पहली सरकार बनना तय है। यह मौका जम्मू क्षेत्र के लोगों के लिए ऐतिहासिक है, और आपको इस मौके को नहीं छोड़ना चाहिए।”

'नया भारत' का संकल्प

प्रधानमंत्री ने ‘नए भारत’ का जिक्र करते हुए कहा, “ये नया भारत है, जो आतंकवाद के खिलाफ ठोस कार्रवाई करता है। जब हमारी सरकार ने गोली का जवाब गोले से दिया, तब उन आतंकियों को होश आया।” उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक का उदाहरण देते हुए कहा कि इस कार्रवाई ने दुनिया को दिखा दिया कि भारत किसी भी स्थिति का मुकाबला करने के लिए तैयार है।

वन रैंक, वन पेंशन का वादा

साथ ही, पीएम मोदी ने वन रैंक, वन पेंशन (OROP) योजना का भी उल्लेख किया, जो उन्होंने 2014 में सरकार बनते ही लागू की। उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने हमारे सैनिकों से झूठ बोला। लेकिन हमने OROP को लागू कर दिया, जिससे सैनिक परिवारों को 1 लाख 20 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा मिले हैं।”

निष्कर्ष

पीएम मोदी का जम्मू में दिया गया भाषण न केवल चुनावी अभियान का हिस्सा था, बल्कि यह जम्मू कश्मीर के लोगों के प्रति बीजेपी की दृष्टि और संकल्प को भी दर्शाता है। उन्होंने स्पष्ट किया कि जम्मू कश्मीर के लोग एक नई दिशा की तलाश में हैं और बीजेपी इस दिशा में उनका नेतृत्व करने के लिए तैयार है। इस तरह के भाषणों से यह संकेत मिलता है कि बीजेपी आगामी विधानसभा चुनावों में एक मजबूत प्रदर्शन के लिए तैयार है।