Arvind Kejriwal News:'पीएम मोदी ताकतवर हैं लेकिन भगवान नहीं', बीजेपी पर विधानसभा में बरसे केजरीवाल

05:48 PM Sep 26, 2024 | zoomnews.in

Arvind Kejriwal News: दिल्ली विधानसभा में हाल ही में हुए सत्र के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक भावुक और तीखे अंदाज में सदन को संबोधित किया। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर तीखा हमला बोलते हुए विपक्ष पर आरोप लगाया कि वह और मनीष सिसोदिया को जेल से बाहर देखकर बीजेपी को दुख हो रहा है। केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी सीधा निशाना साधते हुए कहा कि "पीएम ताकतवर हैं लेकिन वह भगवान नहीं हो सकते।"

बीजेपी पर गंभीर आरोप

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने दिल्ली की स्थिति को बिगाड़ने का काम किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी दिल्ली के दो करोड़ लोगों की जिंदगी खराब करके खुश हो रही है और दिल्ली को ठप करने का काम किया है। आम आदमी पार्टी की सरकार ने जनता के लिए 500 मोहल्ला क्लिनिक बनाए हैं, लेकिन बीजेपी अगर चाहती है तो वह 5000 क्लिनिक बना सकती है। उन्होंने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा कि कोई उन्हें रोक नहीं रहा है, लेकिन बीजेपी केवल आरोप लगाने और काम बंद करवाने में जुटी है।

विपक्ष पर तीखा हमला

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी ने उनकी पार्टी के सीनियर नेताओं पर फर्जी केस चलाकर उन्हें जेल में डाला है, लेकिन इसके बावजूद भी उनकी पार्टी मजबूती से खड़ी है। उन्होंने कहा, "रावण का अभिमान भी नहीं टिका था, और बीजेपी को भी दिल्ली की जनता चुनाव में करारा जवाब देगी।" उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि बीजेपी का मकसद उनकी सरकार को बदनाम करना और आम आदमी पार्टी की साख को कमजोर करना है, लेकिन जनता सब कुछ देख रही है और सही समय पर जवाब देगी।

पीएम मोदी पर प्रहार

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी ने 75 साल की उम्र पूरी करने पर अपने वरिष्ठ नेताओं लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी जैसे नेताओं को घर बिठा दिया, लेकिन यही नियम पीएम मोदी पर लागू क्यों नहीं होता? उन्होंने इसे बीजेपी की दोहरी नीति बताया और जनता के सामने सवाल उठाया।

जनता के समर्थन का दावा

केजरीवाल ने जोर देते हुए कहा कि दिल्ली की जनता जानती है कि वह ईमानदार हैं और जनता के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने इन दोनों पहलुओं को चोट पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन इसके बावजूद उनकी पार्टी मजबूती से खड़ी है। केजरीवाल ने विपक्ष को चुनौती दी कि उनकी पार्टी के बड़े नेताओं को जेल में डालने के बावजूद पार्टी नहीं टूटी, जबकि बीजेपी इस तरह की परिस्थिति में टिक नहीं पाएगी।

बीजेपी नेता से मुलाकात का दावा

केजरीवाल ने यह भी खुलासा किया कि हाल ही में उन्होंने बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता से मुलाकात की, जिसमें उस नेता ने स्वीकार किया कि उन्हें केजरीवाल को जेल में डालने का कोई लाभ नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि बीजेपी का असली मकसद दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार को असफल और बदनाम करना था, ताकि उन्हें चुनाव में लाभ हो सके।

निष्कर्ष

अरविंद केजरीवाल का यह भाषण न केवल उनके आत्मविश्वास को दर्शाता है, बल्कि यह भी स्पष्ट करता है कि वह बीजेपी के खिलाफ अपनी लड़ाई को जनता के सामने खुले तौर पर रख रहे हैं। केजरीवाल ने साफ किया कि वह दिल्ली के विकास और जनता के हितों के लिए अपनी लड़ाई जारी रखेंगे, चाहे विपक्ष कितनी भी कोशिश कर ले। उनके इस भाषण से साफ है कि आगामी चुनावों में बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा।