+

Oman News:ओमान के तट पर तेल टैंकर पलटा, चालक दल के 16 सदस्यों में से 13 भारतीय लापता

Oman News: ओमान के तट पर सोमवार को एक तेल टैंकर के पलटने से 16 लोगों का चालक दल लापता हो गया. इस चालक दल में 13 भारतीय और तीन श्रीलंकाई शामिल थें. एमएससी ने बताया कि जहाज के चालक दल के सदस्य अब भी लापता हैं. उनके लिए लगातार तलाश जारी है.

Oman News: ओमान में तट पर एक बड़ा हादसा होने की खबर सामने आई है. यहां एक तेल टैंकर के पलट जाने से 13 भारतीयों सहित 16 लोगों का चालक दल लापता हो गया. अभी तक किसी का भी कोई सुराग नहीं लग पाया है. जहाज में चालक दल के तीन श्रीलंकाई सदस्य भी शामिल थें. हालांकि सभी को बचाने के लिए बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है. समुद्री सुरक्षा केंद्र (एमएससी) सोशल मीडिया पर प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट करते हुए बताया कि कोमोरोस के झंडे वाला तेल टैंकर डुक्म के बंदरगाह के पास रास मद्रका के कुछ मील की दूरी पर दक्षिण पूर्व में पलट गया. इस जहाज की पहचान प्रेस्टीज फाल्कन के रूप में की गई है. डुक्म के इंडस्ट्रियल एरिया में यहां एक प्रमुख तेल रिफाइनरी भी है.

चालक दल के सदस्यों की तलाश जारी

एमएससी ने बताया कि जहाज के चालक दल के सदस्य अब भी लापता हैं. उनके लिए लगातार तलाश जारी है. इसमें एक प्रमुख तेल रिफाइनरी भी शामिल है, जो इस शहर के विशाल औद्योगिक क्षेत्र का हिस्सा भी है. ये ओमान की सबसे बड़ी एकल आर्थिक परियोजना है.

यमन की ओर जा रहा था जहाज

डुक्म का बंदरगाह ओमान के दक्षिण-पश्चिमी तट पर स्थित है, जो सल्तनत की प्रमुख तेल और गैस खनन परियोजनाओं के काफी करीब है. बताया जा रहा है कि तेल टैंकर यमन के बंदरगाह शहर अदन की ओर जा रहा था. तेल टैंकर पानी में डूबा हुआ उल्टा पड़ा है. शिपिंग डेटा के आंकड़ो से ये भी पता चलता है कि इस जहाज का निर्माण 2007 में किया गया है. ये जहाज 117 मीटर लंबा है. कहा जाता है किऐसे छोटे टैंकर आम तौर पर छोटी यात्राओं के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं.

facebook twitter