+

Politics News:योगी, राजनाथ सिंह और आडवाणी समेत कई की सुरक्षा से हटेगी NSG

Politics News: केंद्र सरकार ने देश के प्रमुख नेताओं की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बड़ा फैसला किया सीएम योगी, राजनाथ सिंह और आडवाणी समेत कई की सुरक्षा से हटेगी NSG

Politics News: केंद्र सरकार ने देश के प्रमुख नेताओं की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बड़ा फैसला किया है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, सरकार ने वीआईपी सुरक्षा से एनएसजी को पूरी तरह से हटाने का निर्णय लिया है। जानकारी के मुताबिक, सरकार ने अत्यंत जोखिम वाले नौ VIP लोगों की सुरक्षा का जिम्मा अगले महीने तक सीआरपीएफ को सौंपने का आदेश दिया है। इन 9 लोगों की लिस्ट में सीएम योगी समेत कई नेताओं के नाम हैं।

CRPF को दी जाएगी जिम्मेदारी

गृह मंत्रालय के सूत्रों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, जिन VIP की सुरक्षा में NSG तैनात है उनकी सुरक्षा में अब CRPF तैनात होगी। वीआईपी लोगों की सुरक्षा फेज मैनर में NSG से CRPF को दी जाएगी। जानकारी के मुताबिक, ये पूरा बदलाव लगभग 2 महीने में पूरा होगा।

इन नेताओं की सुरक्षा से हटेगी NSG

राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के ‘ब्लैक कैट’ कमांडो द्वारा संरक्षित ‘जेड प्लस’ लेवल के नौ वीआईपी लोगों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बसपा अध्यक्ष मायावती, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी, केंद्रीय जहाजरानी मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद, नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू हैं।

facebook twitter