Pm Modi Birthday:PM मोदी को नीतीश कुमार ने रात 12 बजे दी जन्मदिन की बधाई, RJD ने कसा तंज

09:34 AM Sep 17, 2024 | zoomnews.in

Pm Modi Birthday: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस विशेष अवसर पर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी को रात ठीक 12 बजे जन्मदिन की बधाई दी। नीतीश कुमार ने सोशल मीडिया पर लिखा, “आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना है।” इस तरह की तत्परता से की गई बधाई ने राजनीति के गलियारों में हलचल मचा दी है।

नीतीश कुमार की इस बधाई पर राजद ने चुटकी लेते हुए प्रतिक्रिया दी। राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने टिप्पणी की, “इतनी शीघ्रता से अलार्म लगाकर बर्थडे विश करने की तत्परता तो एक प्रेमी युगल भी नहीं करता है। मतलब 11 बजकर 59 मिनट पर ट्वीट लिखकर रख लिए थे, 12 बजे का अलार्म बजा कि पोस्ट पर दिया गया। काश इतनी तत्परता बिहार में हो रही हत्या और बलात्कार पर भी दिखा पाते। बेरोजगारी दिवस पर आप अपनी बेरोजगारी का मुआयना पेश किए हैं, वाह मुख्यमंत्री जी वाह।” इस टिप्पणी ने नीतीश कुमार की बधाई की समय-सीमा पर कटाक्ष किया है और राज्य की मौजूदा समस्याओं पर ध्यान आकर्षित किया है।

नीतीश कुमार का भाजपा के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन में शामिल होना उनके राजनीतिक करियर का एक महत्वपूर्ण मोड़ रहा है। पिछले साल, उन्होंने पटना के राजभवन में 9वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी, हालांकि यह उनकी राजनीतिक यात्राओं में एक बार फिर पाला बदलने की प्रक्रिया का हिस्सा था। 2000 में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के 'जंगल राज' के खिलाफ अभियान चलाने के बाद नीतीश कुमार पहली बार मुख्यमंत्री बने थे। उनके करियर का यह कदम बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद हुआ, जिसने 17 साल के गठबंधन के बाद नीतीश को एनडीए से अलग कर दिया था।

नीतीश कुमार की हाल की राजनीति, विशेषकर भाजपा के साथ उनके रिश्तों को लेकर कई प्रतिक्रियाएं आई हैं। उनके बधाई संदेश पर राजद का यह तीखा प्रतिकार दर्शाता है कि बिहार की राजनीति में आलोचनाओं और विवादों का सिलसिला कभी थमता नहीं है। नीतीश कुमार की तत्परता से बधाई देने और राजद की आलोचना के बीच, यह स्पष्ट है कि बिहार की राजनीति की धारा में हलचलें जारी रहेंगी।