+

NEET UG Exam Result:NEET-UG की फाइनल मेरिट लिस्ट जारी, नई लिस्ट में अब 61 की जगह 17 टॉपर

NEET UG Exam Result: NEET-UG 2024 की फाइनल मेरिट लिस्ट जारी हो गई है. नई लिस्ट में अब 17 टॉपर रह गए हैं, इससे पहले 61 टॉपर थे. दो से ढाई हजार तक रैंक में फेरबदल हुआ है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद गुरुवार को नीट-यूजी परीक्षा का रिवाइज्ड रिजल्ट घोषित किया

NEET UG Exam Result: नीट-यूजी-2024 की फाइनल मेरिट लिस्ट जारी हो गई है. नई लिस्ट में अब 17 टॉपर रह गए हैं, इससे पहले 61 टॉपर थे. इन 17 परीक्षार्थियों के सौ फीसदी (720 में 720) नंबर आए हैं. इसके साथ ही दो से ढाई हजार तक रैंक में फेरबदल हुआ है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद गुरुवार को नीट-यूजी परीक्षा का रिवाइज्ड रिजल्ट घोषित किया गया था. इस परीक्षा में 24 लाख से ज्यादा छात्र शामिल हुए थे. 17 टॉपर (99.9992714 पर्सेंटाइल) की लिस्ट में दिल्ली के रहने वाले मृदुल मान्या आनंद पहले नंबर हैं. फाइनल मेरिट लिस्ट में राजस्थान के छात्रों का दबदबा देखने को मिला है. यहां के चार छात्रों टॉप 17 में जगह बनाई है.

देखिए टॉपर्स की लिस्ट


इन 17 बच्चों के आए 100 पर्सेटाइल

नीट परीक्षा में जहां पहले 67 टॉपर थे वहीं सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ग्रेस मार्क्स हटाने के बाद 17 छात्र टॉपर बने हैं। एनटीए ने टॉपर्स की नई लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में दिल्ली के मृदुल मान्या आनंद, यूपी के आयुष नौगरैया, बिहार के मजिन मंजूर, राजस्थान के प्रचिता और सौरव, दिल्ली के दिव्यांश,  पंजाब के गुनमय गर्ग, वेस्ट बंगाल के अग्यादीप दत्ता, महाराष्ट्र के शुभान सेनगुप्त, यूपी के आर्यन यादव, महाराष्ट्र की पंलाशा अग्रवाल, तमिलनाडु के रजनीश पी, केरल के श्रीनंद शामिल, महाराष्ट्र की माणे नेहा कुलदीप, चंडीगढ़ के तैजस सिंह, राजस्थान के देवेश जोशी और इरमाम काजी। इन सभी को 100 पर्सेंटाइल मिले हैं यानी 720 में से 720 नंबर।

वहीं, यूपी के प्रणव श्रीवास्तव, राजस्थान के गुरशरण सिंह एंगर, बिहार के आयुष कुमार, कर्नाटक के पदनाभ मेनन, दिल्ली की ऋशका अग्रवाल और महाराष्ट्र के रितेश सुनील थोम्बल को 7720 में से 716 नंबर मिले हैं।

राजस्थान से मिले सबसे ज्यादा टॉपर

बता दें कि अब दिल्ली से 3, यूपी से 3, बिहार के 2, राजस्थान के 5, पंजाब से 1, वेस्ट बंगाल से 1, महाराष्ट्र से 4, तमिलनाडु से 1, केरल से 1, चंडीगढ़ से 1, कर्नाटक से 1 उम्मीदवार ने टॉप किया है। 

facebook twitter