+

Baba Siddique:मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी पर फायरिंग, अस्पताल में भर्ती

Baba Siddique - बांद्रा ईस्ट में बाबा सिद्दीकी के ऑफिस के पास राम मंदिर के पास फायरिंग की बात सामने आ रही है. घटना रात करीब सवा नौ बजे की है.

महाराष्ट्र में एनसीपी अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी को गोली मारी गई है. इस घटना के बाद उन्हें तुरंत लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. घटना के बाद घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.


मिली जानकारी के मुताबिक, बांद्रा ईस्ट में बाबा सिद्दीकी के ऑफिस के पास राम मंदिर के पास फायरिंग की बात सामने आ रही है. घटना रात करीब सवा नौ बजे की है. बताया जा रहा है कि बाबा सिद्दीकी पर दो से तीन राउंड फायरिंग की गई. इनमें से एक गोली बाबा सिद्दीकी के सीने में लगी.


कौन हैं बाबा सिद्दीकी?

बाबा सिद्दीकी मुंबई में अल्पसंख्यक वर्ग के बड़े नेताओं में शुमार किए जाते हैं। लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने महाराष्ट्र कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। बाद में वे अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी में शामिल हो गए थे। बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी भी राजनीति में सक्रिय हैं। बाबा सिद्दीकी बांद्रा पश्चिम सीट से 1999, 2004 और 2009 में तीन बार विधायक रह चुके हैं और महाराष्ट्र में कांग्रेस की सरकार में मंत्री भी रहे। बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलेपमेंट अथॉरिटी के मुंबई डिवीजन का अध्यक्ष पद भी संभाल चुके हैं। 2014 के विधानसभा चुनाव में बाबा सिद्दीकी को भाजपा नेता आशीष शेलार ने हराया था।

facebook twitter