Ranji Trophy:मुकेश कुमार टीम इंडिया से बाहर होते ही छा गए, शार्दुल ने तो कर दिया गजब

02:56 PM Feb 16, 2024 | zoomnews.in

Ranji Trophy: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मुकेश कुमार को टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में जगह दी लेकिन वो कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए. लेकिन अब ये खिलाड़ी मैदान पर आग उगल रहा है. दरअसल मुकेश कुमार रणजी ट्रॉफी में बंगाल के लिए खेलने उतरे हैं और इस खिलाड़ी ने बिहार के बल्लेबाजों की बोलती बंद कर दी. मुकेश कुमार ने 18 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. मुकेश कुमार ने बिहार के टॉप ऑर्डर को तबाह कर दिया. बिहार की टीम सिर्फ 95 रनों पर ढेर हो गई. वैसे मुकेश कुमार के साथ-साथ एक और तेज गेंदबाज सूरज सिंधु जायसवाल ने भी चार विकेट हासिल किए.

छा गए शार्दुल

मुकेश कुमार ही नहीं टीम इंडिया से बाहर चल रहे शार्दुल ठाकुर ने भी कमाल की गेंदबाजी कर दिल जीत लिया है. मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी खेल रहे शार्दुल ने सिर्फ 21 रन देकर 6 विकेट चटकाए. शार्दुल ने अपनी स्विंग गेंदबाजी से असम की कमर ही तोड़ दी. असम की टीम सिर्फ 32.1 ओवर ही खेल पाई और उसने महज 84 रन बनाए.

मुंबई की शुरुआत भी खराब

वैसे असम के गेंदबाजों ने भी मुंबई के बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से हैरान किया. मुंबई ने सिर्फ 16 ओवर तक 4 विकेट गंवा दिए. पृथ्वी शॉ 30 रन बनाकर आउट हुए. भूपेन लालवानी खाता नहीं खोल सके. हार्दिक तामोरे 22 रन बनाकर पवेलियन लौटे. सूर्यांश भी खाता नहीं खोल पाए.

टीम इंडिया में जगह बनाना मुश्किल

बता दें भारतीय टेस्ट टीम में जगह बनाए रखना काफी मुश्किल है. मुकेश कुमार और शार्दुल ठाकुर को खासतौर पर भारतीय पिचों पर टेस्ट मैच में मौका देना इतना आसान नहीं होगा क्योंकि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज प्लेइंग इलेवन में रहते हैं. अभी मोहम्मद शमी चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं जब वो वापस आएंगे तो ये मुकाबला और कड़ा हो जाएगा. ऐसे में मुकेश और शार्दुल जैसे गेंदबाजों को घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर अपनी दावेदारी पेश करनी होगी.