+

Rahul Gandhi News:राहुल की भारत डोजो यात्रा पर भड़कीं मायावती, बताया गरीबों का मजाक

Rahul Gandhi News: कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वह बच्चों के साथ मार्शल आर्ट करते दिखे थे

Rahul Gandhi News: बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने कांग्रेस और राहुल गांधी की नई पहल, 'भारत डोजो यात्रा', पर तीखा हमला किया है। मायावती ने इसे गरीबी और बेरोजगारी से जूझ रहे लोगों के प्रति मजाक बताते हुए कहा कि खेलों का राजनीतिकरण हानिकारक है। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह एससी, एसटी और ओबीसी वोटों का इस्तेमाल कर सत्ता में आई, लेकिन गरीबों की समस्याओं को नजरअंदाज कर रही है। राहुल गांधी ने 'भारत डोजो यात्रा' के तहत खेलों को बढ़ावा देने का ऐलान किया, जिसे मायावती ने लोगों की वास्तविक समस्याओं से ध्यान भटकाने के प्रयास के रूप में देखा।

भारत डोजो यात्रा क्या उपहास नहीं- मायावती

बसपा प्रमुख मायावती ने X पर कहा कि पेट भरे लोगों के लिए दोजा व अन्य खेलकूद के महत्व से किसी को इंकार नहीं, लेकिन गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई व पिछड़ेपन आदि के त्रस्त जीवन से जूझ रहे उन करोड़ों परिवारों का क्या जो पेट पालने हेतु दिन-रात कमरतोड़ मेहनत को मजबूर हैं। ’भारत डोजो यात्रा’ क्या उनका उपहास नहीं?

खेल का राजनीतिकरण हानिकारक- मायावती

मायावती ने कहा कि कांग्रेस एवं इनके इण्डी गठबंधन ने आरक्षण व संविधान बचाने के नाम पर एससी, एसटी व ओबीसी का वोट लेकर अपनी ताकत तो बढ़ा ली, किन्तु अपना वक्त निकल जाने पर उनके भूख व तड़प को भुलाकर उनके प्रति यह क्रूर रवैया अपनाना क्या उचित? खेल का राजनीतिकरण हानिकारक जो अब और नहीं।

कांग्रेस रवैया जनविरोधी- मायावती

मायावती ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकारें देश के करोड़ों गरीबों व मेहनतकश लोगों को सही व सम्मानपूर्वक रोटी-रोजी की व्यवस्था कर पाने में अपनी विफलता पर पर्दा डालने के लिए उनसे भूखे पेट भजन कराते रहना चाहती है, किन्तु विपक्षी कांग्रेस का भी वैसा ही जनविरोधी रवैया जनता को कैसे गवारा संभव है? 

क्या बोले थे राहुल गांधी?

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को अपने X हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया था जो इस साल की शुरुआत में निकाली गई भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समय की है। वीडियो में वह कई बच्चों के साथ मार्शल आर्ट की बारीकियां साझा करते नजर आ रहे हैं। राहुल गांधी ने इस वीडियो के साथ लिखा है कि जल्द ही भारत डोजो यात्रा शुरू होने जा रही है। 

facebook twitter