+

Wayanad Lok Sabha Seat:जानिए कौन हैं नव्या हरिदास, जिन्हें प्रियंका गांधी के खिलाफ बीजेपी ने टिकट दिया

Wayanad Lok Sabha Seat: केरल भाजपा महिला मोर्चा की महासचिव नव्या हरिदास एक पार्षद हैं। उन्होंने 2021 में विधानसभा चुनाव लड़ा, लेकिन कांग्रेस के अहमद देवरकोविल

Wayanad Lok Sabha Seat: वायनाड लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में भाजपा ने कांग्रेस की प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ नव्या हरिदास को उतारा है। यह उपचुनाव राहुल गांधी के रायबरेली से सांसद बने रहने के निर्णय के कारण हो रहा है, जिन्होंने जून में वायनाड सीट पर जीत हासिल की थी। मतदान 13 नवंबर को होगा और नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

कौन हैं नव्या हरिदास?
39 वर्षीय नव्या हरिदास कोझिकोड नगर निगम में दो बार पार्षद रह चुकी हैं और वर्तमान में भाजपा संसदीय दल की नेता हैं। वह भाजपा महिला मोर्चा की राज्य महासचिव भी हैं। नव्या ने कालीकट विश्वविद्यालय के केएमसीटी इंजीनियरिंग कॉलेज से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक की डिग्री प्राप्त की है। 2021 के केरल विधानसभा चुनाव में वह कोझीकोड दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा की उम्मीदवार थीं, लेकिन कांग्रेस उम्मीदवार अहमद देवरकोविल से हार गईं।

विकास की आवश्यकता
उपचुनाव के लिए नामांकन के बाद नव्या ने कहा, "वायनाड के लोगों को विकास की जरूरत है। कांग्रेस परिवार वास्तव में वायनाड के लोगों की जरूरतों को पूरा नहीं कर रहा है। इस चुनाव के बाद वायनाड के निवासियों को संसद में एक बेहतर सदस्य की जरूरत है जो उनके मुद्दों को संबोधित कर सके।" उन्होंने प्रशासनिक अनुभव को प्राथमिकता देते हुए कहा कि वे पिछले आठ वर्षों से लोगों की सेवा कर रही हैं और उनकी समस्याओं को जानती हैं।

सीपीआई का उम्मीदवार
इस उपचुनाव में कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को टिकट दिया है, जबकि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) ने वरिष्ठ नेता सत्यन मोकेरी को मैदान में उतारा है। यह उपचुनाव वायनाड क्षेत्र में राजनीतिक रुचि और सक्रियता को बढ़ाने का एक महत्वपूर्ण अवसर है, जिससे चुनावी दौड़ में सभी पार्टियों के बीच प्रतिस्पर्धा बढ़ रही है।

यह चुनाव वायनाड के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ हो सकता है, और नव्या हरिदास की उम्मीदवारी ने राजनीतिक परिदृश्य में नया आकर्षण जोड़ा है।

facebook twitter