+

Pakistan News:पाकिस्तान की चमक गई किस्मत, मिला बहुत बड़ा तेल और गैस भंडार, बरसेगा पैसा

Pakistan News: पाकिस्तान के भाग्य खुल गये हैं। पाकिस्तानी समुद्री सीमा में काफी बड़ा तेल व गैस भंडार मिला है। कुछ अनुमान बताते हैं कि यह खोज दुनिया में चौथा

Pakistan News: पाकिस्तान की समुद्री सीमा में हाल ही में एक विशाल पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस का भंडार पाया गया है, जो देश की किस्मत बदल सकता है। डॉन न्यूज टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, इस भंडार की पहचान तीन साल के सर्वेक्षण के बाद की गई है, जिसमें एक मित्र देश की सहायता शामिल थी। भौगोलिक सर्वे ने भंडार के स्थान की पुष्टि की है।

पाकिस्तान सरकार को इस महत्वपूर्ण खोज के बारे में जानकारी दी गई है और बोली और अनुसंधान प्रस्तावों का अध्ययन चल रहा है। अनुमानित रूप से, यह भंडार दुनिया का चौथा सबसे बड़ा हो सकता है। हालांकि, कुओं की खुदाई और उत्पादन में कई साल लग सकते हैं, लेकिन यह खोज पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति को सुधारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।

अधिकारी ने कहा कि इन संसाधनों से लाभ उठाने के लिए बोली और अन्वेषण प्रस्तावों का अध्ययन किया जा रहा है, जिसका अर्थ है कि निकट भविष्य में अन्वेषण कार्य शुरू किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हालांकि कुओं की खुदाई और वास्तव में तेल निकालने के काम में कई साल लग सकते हैं।

अधिकारी ने कहा कि इस संबंध में पहल करने और जल्दी से काम पूरा करने से देश की आर्थिक किस्मत बदलने में मदद मिल सकती है।

कुछ अनुमान बताते हैं कि यह खोज दुनिया में चौथा सबसे बड़ा तेल और गैस भंडार है।

facebook twitter