Riya Barde News:मां का फर्जीवाड़ा, बांग्लादेशी एडल्ट स्टार बन्ना शेख कैसे बनी रिया बर्डे?

02:10 PM Sep 28, 2024 | zoomnews.in

Riya Barde News: महाराष्ट्र के ठाणे में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां बांग्लादेश की रहने वाली बन्ना शेख, जो रिया बर्डे के नाम से भारत में रह रही थी, को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। रिया बर्डे पर आरोप है कि उसने फर्जी दस्तावेजों के माध्यम से भारतीय नागरिकता हासिल की और एडल्ट फिल्मों में काम किया। ठाणे की हिल लाइन पुलिस ने इस मामले में रिया के अलावा उसकी मां, पिता, भाई और बहन को भी आरोपी बनाया है।

कैसे हुआ पूरा खुलासा?

जब पुलिस ने रिया को गिरफ्तार किया, तो कई सवाल उठे कि एक बांग्लादेशी नागरिक भारत में कैसे रह रही थी और उसके पास भारतीय नागरिक होने के दस्तावेज कैसे मिले? जांच में यह सामने आया कि रिया की मां, अंजली बर्डे उर्फ रूबी शेख, जो मूल रूप से बांग्लादेश की नागरिक है, ने पश्चिम बंगाल की निवासी होने का दावा करते हुए अमरावती के अरविंद बर्डे से शादी की थी। इस शादी के बाद, अंजली ने अपने और अपने बच्चों के लिए फर्जी जन्म प्रमाण पत्र और अन्य दस्तावेज तैयार करवाए, जिससे वे भारतीय नागरिक के रूप में पहचान बना सकें और पासपोर्ट प्राप्त कर सकें।

एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री से कनेक्शन

पुलिस की जांच में यह भी सामने आया कि रिया बर्डे कई प्रोडक्शन हाउस से जुड़ी हुई थी और उसने विभिन्न एडल्ट फिल्मों में काम किया है। वह "आरोही" नाम से भी पोर्न इंडस्ट्री में जानी जाती थी। इसके अलावा, पहले भी मुंबई पुलिस ने रिया को अनैतिक व्यापार (रोकथाम) अधिनियम के तहत वेश्यावृत्ति के एक मामले में गिरफ्तार किया था।

कैसे हुआ पर्दाफाश?

इस पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब रिया के दोस्त प्रशांत मिश्रा को पता चला कि रिया मूल रूप से बांग्लादेश की निवासी है और उसने अवैध तरीके से भारत में रह रही है। प्रशांत मिश्रा ने इस जानकारी को पुलिस के साथ साझा किया, जिसके बाद पुलिस ने रिया के दस्तावेजों की गहन जांच की और मामला उजागर हुआ।

परिवार भी आया जांच के दायरे में

पुलिस ने रिया की मां अंजली बर्डे, पिता अरविंद बर्डे, भाई रविंद्र उर्फ रियाज शेख और बहन रितु उर्फ मोनी शेख को भी इस मामले में आरोपी बनाया है। पुलिस की जांच के अनुसार, रिया के माता-पिता फिलहाल कतर में रह रहे हैं, और वे भी फर्जी दस्तावेजों के आधार पर भारतीय नागरिकता का दावा कर रहे थे।

पुलिस की आगे की कार्रवाई

पुलिस अब विभिन्न एंगल से मामले की जांच कर रही है, जिसमें यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि रिया और उसके परिवार ने फर्जी दस्तावेज कैसे और कहां से प्राप्त किए। इसके साथ ही, पुलिस यह भी जानने की कोशिश कर रही है कि रिया की अन्य गतिविधियों में और कौन-कौन शामिल हो सकता है।

इस घटना ने अवैध घुसपैठ और फर्जी दस्तावेजों के माध्यम से नागरिकता हासिल करने के मुद्दे को फिर से उजागर किया है। मामले की गहन जांच के बाद ही इस गिरोह के अन्य सदस्यों और गतिविधियों का पूरी तरह से पर्दाफाश हो पाएगा।