+

ENG vs USA:सुपर 8 राउंड में इंग्लैंड ने अमेरिका को 10 विकेट से हराया, बटलर ने जड़ा अर्धशतक

ENG vs USA: कप्तान जोस बटलर के अर्धशतक और फिल सॉल्ट के साथ पहले विकेट के लिए हुई शतकीय साझेदारी से इंग्लैंड ने सुपर आठ चरण के मैच में अमेरिका को 10 विकेट से हराया। अमेरिका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.5 ओवर में 115 रन बनाए थे

ENG vs USA : इंग्लैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप में अपने आखिरी सुपर-8 मुकाबले में अमेरिका को 10 विकेट से हराया। टीम ने 116 रन का टारगेट 9.4 ओवर में ही चेज कर लिया। इस जीत के साथ इंग्लैंड टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। ऐसे में ग्रुप-2 आखिरी मैच नॉकआउट हो गया है। इसे जीतने वाली टीम टॉप-4 में पहुंच जाएगी।

ब्रिजटाउन में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया। इंग्लिश गेंदबाजों ने कप्तान बटलर के फैसले को सही साबित करते हुए अमेरिका को 18.5 ओवर में 115 रन पर ऑलआउट कर दिया। फिर कप्तान जोस बटलर और फिल सॉल्ट की ओपनिंग जोड़ी ने 116 रन का टारगेट महज 9.4 ओवर में ही चेज कर लिया।

इंग्लैंड की ओर से क्रिस जॉर्डन ने हैट्रिक ली। उन्होंने 19वें ओवर में कोरी एंडरसन, अली खान, नोशतुश केंजीगे और सौरभ नेत्रवल्कर के विकेट लिए। वे इस वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले पैट कमिंस दो बार यह कारनामा कर चुके हैं। ​​​​​​​आदिल रशीद और सैम करन ने 2-2 विकेट झटके, जबकि रीस टॉप्ली और लियाम लिविंगस्टोन को एक-एक विकेट मिला।

रन चेज में कप्तान जोस बटलर ने 38 बॉल पर 6 चौके और 7 छक्कों के सहारे नाबाद 83 रन बनाए, जबकि फिल सॉल्ट ने 21 बॉल पर दो चौकों की मदद से नाबाद 25 रन बनाए। दोनों के बीच 59 बॉल पर नाबाद 117 रन की ओपनिंग साझेदारी हुई।

​​​​​​​अमेरिका की ओर से नीतीश कुमार ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए। कोरी एंडरसन ने 29 रन की पारी खेली। ​​​​​​​

इंग्लैंड की अमेरिका पर बड़ी जीत

कप्तान जोस बटलर के अर्धशतक और फिल सॉल्ट के साथ पहले विकेट के लिए हुई शतकीय साझेदारी से इंग्लैंड ने सुपर आठ चरण के मैच में अमेरिका को 10 विकेट से हराया। अमेरिका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.5 ओवर में 115 रन बनाए थे, जवाब में इंग्लैंड ने महज 9.4 ओवर में बिना किसी नुकसान के 117 रन बनाकर मैच अपने नाम किया और सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बेहद मजबूत कर लिया है। इंग्लैंड के लिए बटलर ने 38 गेंदों पर छह चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 83 रन और फिल सॉल्ट ने 21 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 25 रन बनाए। 

इस धमाकेदार जीत से इंग्लैंड की टीम सुपर आठ चरण के ग्रुप दो में तीन मैचों में दो जीत और एक हार के साथ चार अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गई है। इंग्लैंड का नेट रन रेट +1.992 हो गया जो दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज से बेहतर है।

अमेरिका ने इंग्लैंड को दिया 116 रनों का लक्ष्य

क्रिस जॉर्डन की हैट्रिक के दम पर इंग्लैंड ने अमेरिका की पारी 18.5 ओवर में 115 रन पर ढेर कर दी। 19वां ओवर डालने आए जॉर्डन ने पांच गेंदों पर चार विकेट लिए और अमेरिका को सस्ते में ढेर कर दिया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर अमेरिका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया, लेकिन अमेरिका की बल्लेबाजी बेहद खराब रही। अमेरिका के लिए नीतीश कुमार ने सर्वाधिक 30 रन और कोरी एंडरसन ने 29 रन बनाए। एंडरसन ने हरमीत सिंह के साथ छठे विकेट के लिए अच्छी साझेदारी की, लेकिन हरमीत के आउट होते ही अमेरिका की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। हरमीत ने 21 रनों का योगदान दिया।

जॉर्डन ने 19वें ओवर में कोरी एंडरसन, अली खान, नोसथुश केंजिगे और सौरभ नेत्रवलकर को आउट किया। अली, केंजिगे और नेत्रवलकर खाता खोले बिना पवेलियन लौटे। अमेरिका के सिर्फ पांच बल्लेबाज ही दहाई अंक का आंकड़ा छू सके। इंग्लैंड के लिए जॉर्डन ने चार विकेट लिए, जबकि सैम कुर्रन और आदिल राशिद को दो-दो विकेट मिले। 

facebook twitter