Elvish Yadav News:एल्विश और पंजाबी गायक की ईडी ने संपत्तियां की जब्त, ये है विवाद

08:39 AM Sep 27, 2024 | zoomnews.in

Elvish Yadav News: नोएडा के चर्चित कोबरा कांड में आरोपी मशहूर यू-ट्यूबर एल्विश यादव और पंजाबी गायक राहुल यादव फाजिलपुरिया की चल-अचल संपत्तियों को जब्त कर लिया गया है। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई ने बड़ा मोड़ ले लिया है, जिसमें करीब 55 लाख रुपये की संपत्तियों को जब्त किया गया है। इन संपत्तियों में फाजिलपुरिया की बिजनौर जिले में स्थित 3 एकड़ कृषि भूमि शामिल है, जिसकी कीमत करीब 50 लाख रुपये है। इसके साथ ही दोनों के बैंक खातों में जमा करीब 3 लाख रुपये भी ईडी ने अपने कब्जे में ले लिए हैं।

फाजिलपुरिया के गाने से हुई कमाई पर ईडी की नजर

ईडी की जांच में यह सामने आया कि फाजिलपुरिया के चर्चित गाने '32 बोर' से यू-ट्यूब के माध्यम से 52 लाख रुपये की कमाई हुई थी। इन पैसों के स्रोतों और उनकी वैधता की पुष्टि होने के बाद यह कदम उठाया गया। इस गाने की शूटिंग चंडीगढ़ की स्काई डिजिटल कंपनी द्वारा की गई थी, जिसके बैंक खाते में जमा करीब 2 लाख रुपये को भी ईडी ने जब्त कर लिया है।

ईडी की पूछताछ और आगे की जांच

कुछ दिनों पहले ईडी ने एल्विश यादव और फाजिलपुरिया दोनों को दिल्ली स्थित अपने जोनल कार्यालय में तलब किया था, जहां उनसे इस पूरे मामले में पूछताछ की गई। अधिकारियों ने दोनों की वित्तीय लेन-देन और संपत्तियों की जांच की और शेष चल-अचल संपत्तियों का पता लगाने के प्रयास जारी हैं।

कोबरा कांड और ईडी की जांच

नोएडा का यह कोबरा कांड काफी चर्चित रहा है, जिसमें बड़े नामों के शामिल होने की बात सामने आई है। एल्विश यादव, जो सोशल मीडिया पर अपने ह्यूमर और व्लॉगिंग के लिए मशहूर हैं, और फाजिलपुरिया, जो अपने पंजाबी गानों के लिए जाने जाते हैं, अब ईडी की रडार पर हैं। फाजिलपुरिया के गाने '32 बोर' से हुई आय और अन्य संपत्तियों की जांच अब गहनता से की जा रही है।

ईडी की यह कार्रवाई इस बात का संकेत है कि अब डिजिटल माध्यमों से हुई आय पर भी सख्त निगरानी रखी जा रही है।