Arvind Kejriwal News:'क्या आप मुझे मारना चाहते हैं?' केजरीवाल ने भाजपा पर लगाया आरोप, दे दी खुली चुनौती

10:19 AM Oct 27, 2024 | zoomnews.in

Arvind Kejriwal News: आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी में एक पदयात्रा के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। केजरीवाल ने कहा कि पदयात्रा के दौरान उन पर भाजपा के "गुंडों" द्वारा हमला किया गया, और उन्होंने भाजपा को चुनावी चुनौती भी दी।

केजरीवाल का आरोप

केजरीवाल ने अपनी बातों में भाजपा पर सीधा हमला करते हुए कहा, "कल बीजेपी ने अपने गुंडों को विकासपुरी में मुझ पर हमला करने के लिए भेजा।" उन्होंने यह भी सवाल किया कि क्या भाजपा उन्हें मारना चाहती है। इस बयान के साथ ही केजरीवाल ने भाजपा को चुनौती दी कि अगर उनमें हिम्मत है, तो वे उनके खिलाफ चुनाव लड़ें।

मतदाताओं को दी चेतावनी

पदयात्रा के दौरान, केजरीवाल ने दिल्ली के मतदाताओं से भाजपा को वोट न देने की अपील की। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर लोग भाजपा का समर्थन करते हैं, तो पार्टी उनकी योजनाओं को समाप्त कर देगी। केजरीवाल ने कहा, "अगर आप गलती से बीजेपी को वोट देंगे, तो वे आपके बच्चों के स्कूल बंद कर देंगे और आपको 10,000 रुपये का बिजली बिल भेजना शुरू कर देंगे।"

विधानसभा चुनाव की तैयारियों में आप

आम आदमी पार्टी अगले साल फरवरी या मार्च में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटी हुई है। इस संदर्भ में केजरीवाल की विकासपुरी में पदयात्रा आयोजित की गई थी। इस पदयात्रा का मुख्य उद्देश्य लोगों के बीच जाकर उन्हें आम आदमी पार्टी की योजनाओं और नीतियों के बारे में जानकारी देना था।

राजनीतिक माहौल

दिल्ली की राजनीतिक स्थिति में यह घटनाक्रम एक नई दिशा में मोड़ सकता है। आप के नेता अब सार्वजनिक रैलियों और चुनावी प्रचार में सक्रिय हो गए हैं। केजरीवाल ने इस बात पर जोर दिया कि दिल्ली के लोग अब यह तय करें कि वे "काम करने वालों" को वोट देना चाहते हैं या "काम बंद करने वालों" को।

निष्कर्ष

अरविंद केजरीवाल का भाजपा पर किया गया यह हमला आने वाले चुनावों में उनकी रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हो सकता है। जहां एक ओर आप अपनी योजनाओं और उपलब्धियों को लेकर मतदाताओं के बीच जा रही है, वहीं दूसरी ओर भाजपा के खिलाफ आरोप और चुनौतियां राजनीतिक माहौल को और भी गरमाएंगी। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि अगले विधानसभा चुनाव में दिल्ली के मतदाता किस पार्टी को चुनते हैं।