+

Karnataka Politics:कांग्रेस आलाकमान की सिद्धारमैया-डीके शिवकुमार के साथ बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Karnataka Politics: सूत्रों के मुताबिक, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार के साथ बैठक में राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के बाद दोनों के बीच चल रही गुटबाजी को देखते हुए सभी से मिलकर काम करने का आग्रह किया. और समन्वय से सरकार

Karnataka Politics: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार के साथ बैठक की. दिल्ली में हुई इस बैठक को कई मायनों में अहम माना जा रहा है. क्योंकि हाल ही में कर्नाटक में तीन और डिप्टी सीएम बनाने की मांग भी जोर पकड़ रही थी. खबर है कि बैठक में लोकसभा चुनाव के नतीजों पर भी चर्चा हुई.

सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के बीच चल रही गुटबाजी को देखते हुए सभी नेताओं से मिलकर काम करने का आग्रह किया. और समन्वय से सरकार चलाने को कहा है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बैठक में राज्य सरकार की नीतियों को मजबूत करने को लेकर विस्तृत समीक्षा की गई.

कर्नाटक सरकार की नीतियों पर हुई चर्चा

सूत्रों के मुताबिक वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बैठक में पार्टी को मजबूत करने और लोकसभा चुनाव में उम्मीद के मुताबिक सीटें न मिलने के कारणों पर ध्यान देने को कहा है. साथ ही नेताओं को एकजुट होकर इसे दुरुस्त करने को भी कहा है. बैठक के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक्स पर एक पोस्ट के जरिए कहा कि हमने कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात की.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बैठक में राज्य में कांग्रेस सरकार की नीतियों को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा हुई. ताकि लोगों के लिए सामाजिक न्याय, आर्थिक सशक्तिकरण और तेजी से प्रगति सुनिश्चित की जा सके. उन्होंने कहा कि बसवन्ना और बाबासाहेब अंबेडकर के आदर्श और विचार कर्नाटक के विकास की नींव होंगे.

कांग्रेस कर्नाटक में इस रणनीति पर हमलावर होगी

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार की कांग्रेस आलाकमान के साथ बैठक में आगे की रणनीति पर भी फैसला लिया गया. सूत्रों के मुताबिक बैठक में कांग्रेस कर्नाटक में इन रणनीति के जरिए केंद्र सरकार और राज्य में प्रमुख विपक्षी पार्टी बीजेपी पर हमलावर होगी.

  • कर्नाटक सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं.
  • उन्होंने बजट में कर्नाटक को दरकिनार कर दिया है.
  • उन्होंने भद्रा सिंचाई परियोजना, बैंगलोर पेरिफेरल रोड परियोजना के लिए फंड नहीं दिया है.
  • उन्होंने 15वें वित्त आयोग के लिए भी फंड जारी नहीं किया है.
  • कांग्रेस पार्टी उन्हें कर्नाटक के लोगों की भावनाओं के साथ खेलने की अनुमति नहीं देगी.
facebook twitter