+

IND vs BAN:पहले दिन के अंत में भारत का स्कोर 339/6 विकेट, अश्विन की टेस्ट करियर की छठी सेंचुरी

IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश के बीच पहले चेन्नई टेस्ट के पहले दिन भारत ने 6 विकेट खोकर 339 रन बना लिए। टीम ने एक समय 144 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे

IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश के बीच पहले चेन्नई टेस्ट के पहले दिन भारत ने 6 विकेट खोकर 339 रन बना लिए। टीम ने एक समय 144 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन यहां से रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने नाबाद 195 रन की पार्टनरशिप कर दी। अश्विन ने होम ग्राउंड पर सेंचुरी लगाई, जबकि जडेजा 86 रन बनाकर नॉटआउट रहे।

भारत से पहले दिन यशस्वी जायसवाल ने 56, ऋषभ पंत ने 39 और केएल राहुल ने 16 रन बनाए। रोहित शर्मा और विराट 6-6 रन बनाकर आउट हुए, वहीं शुभमन गिल खाता भी नहीं खोल सके। बांग्लादेश से हसन महमूद ने 4 विकेट लिए। 1-1 सफलता मेहदी हसन मिराज और नाहिद राणा को मिली। दूसरे दिन का खेल कल सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा।

अश्विन ने जड़ा शतक

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले टेस्ट की पहली पारी में शतक जड़ा। अश्विन ने टेस्ट करियर का छठा सैकड़ा पूरा करने के लिए 108 गेंदें ली। अश्विन ने 2021 में पिछली बार चेन्नई में खेलते हुए भी शतक जड़ा था और अब तीन साल बाद एक बार फिर उनके बल्ले से घरेलू मैदान पर शतक निकला है। अश्विन ने जडेजा के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 190 रनों की साझेदारी कर ली है। जडेजा दूसरे छोर पर 83 रन बनाकर खेल रहे हैं। इन दोनों की शानदार साझेदारी के दम पर भारत ने 300 रन का आंकड़ा पार कर लिया है।

दूसरे सेशन में बांग्लादेश आगे, इंडिया का स्कोर 176/6

पहले दिन का दूसरा सेशन बांग्लदेश के नाम रहा है। इस सेशन में 3 विकेट गिरे और 88 रन बने, लेकिन पहले सेशन में पंत-जायसवाल की साझेदारी के दम पर इंडिया वापसी करने में कामयाब रहा था। टी-ब्रेक तक टीम इंडिया ने पहली पारी में 6 विकेट 176 रन बना लिए हैं। जडेजा और अश्विन नाबाद हैं।

मिलाजुला रहा सेशन; रोहित, गिल, कोहली जल्दी आउट, जायसवाल-पंत ने संभाला

भारत-बांग्लादेश टेस्ट के पहले दिन का पहला सेशन मिलाजुला रहा। दिन के पहले घंटे में बांग्लादेशी पेसर्स ने उछाल और स्विंग से भारतीय बैटर्स को दबाव में डाला। हसन महमूद ने कप्तान रोहित शर्मा (6 रन), शुभमन गिल (शून्य) और विराट कोहली (6 रन) को पवेलियन भेजा। यहां भारतीय टीम का स्कोर 35 रन था। ऐसे में जायसवाल और पंत की साझेदारी ने भारत की वापसी कराई। लंच तक स्कोर 88/3 रहा।

चौके के साथ जायसवाल की फिफ्टी, यह 5वां अर्धशतक

यशस्वी जायसवाल ने फिफ्टी पूरी कर ली है। उन्होंने टेस्ट करियर की 5वीं फिफ्टी जमाई है। उन्होंने तस्कीन अहमद की बॉल पर चौका जमाते हुए अर्धशतक पूरा किया।

facebook twitter