+

Lok Sabha Election:सीएम योगी भड़के सैम पित्रोदा के बयान पर, बोले- कांग्रेस की खतरनाक मंशा सामने आई

Lok Sabha Election: इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सैम पित्रोदा द्वारा दक्षिण भारतीयों की तुलना अफ्रीकी व पूर्वोत्तर के लोगों की तुलना चीनी लोगों से करने के बयान ने कांग्रेस पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं।

Lok Sabha Election: इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सैम पित्रोदा द्वारा दक्षिण भारतीयों की तुलना अफ्रीकी व पूर्वोत्तर के लोगों की तुलना चीनी लोगों से करने के बयान ने कांग्रेस पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। विवाद बढ़ता देखकर बुधवार की शाम पित्रोदा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सैम पित्रोदा के बयान की निंदा करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला है। सीएम योगी ने कहा है कि कांग्रेस का इतिहास हमेशा से बांटने का रहा है। चाहे वो 1947 का समय हो या वर्तमान में। आइए जानते हैं कि सीएम योगी ने और क्या कुछ कहा है। 

कांग्रेस ने हमेशा सत्ता के लिए देश को बांटा है- सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि ये कांग्रेस के बुद्धिदाता (थिंकटैंक) हैं। तो सैम पित्रोदा स्वभाविक रूप से कांग्रेस की बांटो और राज करो की नीति को ही बता रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस ने तो हमेशा सत्ता के लिए देश को बांटा है। 1947 में भारत को बांटने के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। आजादी के बाद भी कांग्रेस ने भारत को जाति, भाषा और क्षेत्र के नाम पर देश को बांटने का पाप किया है। 

कांग्रेस माफी मांगे

सीएम योगी ने कहा कि सैम का बयान निंदनीय है। कांग्रेस को स्वयं के कृत्यों के लिए देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। वह देश को चमड़ी और रंग के आधार पर बांटने का प्रयास कर रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि देश के सामने इस खतरनाक साजिश का पर्दाफाश हो रहा है जो कांग्रेस की खतरनाक मंशा को दिखाता है। उन्होंने कहा कि भारत जैसे सनातन देश में जो 140 करोड़ भारतवासियों को अपमानित करने वाला जो ये बयान है उसके लिए कांग्रेस को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

क्या बोले थे सैम पित्रोदा?

सैम पित्रोदा ने कहा था कि भारत में दक्षिण के लोग अफ्रिकियों जैसे दिखाई पड़ते हैं। पश्चिमी भारत के लोग अरब जैसे दिखाई देते हैं। उत्तर में लोग गोरे जैसे दिखते हैं और पूर्व में लोग चीनी जैसे दिखते हैं। पित्रोदा ने आगे कहा था कि हम भारत जैसे विविधातापूर्ण देश में 70-75 साल से मिलकर एक साथ रहते हैं। सैम पित्रोदा द्वारा दिए गए विवादित बयान से कांग्रेस ने अपना पल्ला झाड़ लिया था।

facebook twitter