+

UP-Bihar News:यूपी-बिहार के सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, सैलरी को लेकर जारी हुआ ये आदेश

UP-Bihar News: यूपी-बिहार के सरकारी कर्मचारियों को दिवाली से पहले बड़ा तोहफा मिल गया है। दोनों ही राज्यों की सरकारों ने अपने कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान कर

UP-Bihar News: दिवाली का त्यौहार हर साल भारत में धूमधाम से मनाया जाता है, और इस बार उत्तर प्रदेश और बिहार के सरकारी कर्मचारियों के लिए यह त्यौहार और भी खास हो गया है। दोनों राज्यों की सरकारों ने कर्मचारियों के लिए सैलरी को लेकर खास ऐलान किया है, जिससे उन्हें दिवाली से पहले वित्तीय राहत मिलेगी।

यूपी में योगी सरकार का बड़ा निर्णय

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने ऐलान किया है कि इस बार अक्टूबर महीने की सैलरी दिवाली से पहले ही कर्मचारियों के खातों में क्रेडिट कर दी जाएगी। सरकार ने निर्देश दिया है कि सभी सरकारी कर्मचारियों की सैलरी 30 अक्टूबर तक उनके खातों में पहुंच जाए। इससे लगभग 18 लाख राज्य कर्मचारियों को सीधा लाभ मिलेगा, जो दिवाली की खुशियों में और इजाफा करेगा।

बिहार में नीतीश सरकार की पहल

बिहार में भी नीतीश कुमार की सरकार ने कर्मचारियों के लिए एक खुशखबरी दी है। बिहार के सरकारी कर्मचारियों को दिवाली से पहले 25 अक्टूबर से सैलरी मिलने की शुरुआत होगी। इस निर्णय से लगभग 8 लाख कर्मचारियों को राहत मिलेगी और वे दिवाली के त्यौहार को अपने परिवार के साथ अच्छे से मना सकेंगे।

दिवाली की तारीख को लेकर भ्रम

दिवाली के दिन की तारीख को लेकर लोगों में असमंजस की स्थिति है। कुछ लोग 31 अक्टूबर को दिवाली मनाने की बात कर रहे हैं, जबकि कुछ 1 नवंबर को इसे मनाने का सुझाव दे रहे हैं। ज्योतिषियों के अनुसार, 31 अक्टूबर को दिवाली मनाना शुभ रहेगा। चतुर्दशी तिथि 31 अक्टूबर को दोपहर 3 बजकर 31 मिनट तक रहेगी, और अमावस्या तिथि 31 अक्टूबर को दोपहर 2 बजकर 40 मिनट से शुरू होगी। इसलिए, इस बार दिवाली 31 अक्टूबर को मनाई जाएगी।

समापन

इस तरह, यूपी और बिहार में सरकारी कर्मचारियों को दिवाली से पहले मिल रही ये वित्तीय राहत उन्हें इस त्योहार को और भी खास बनाने का अवसर देगी। दोनों राज्यों की सरकारों के इस फैसले से कर्मचारियों में खुशी और उत्साह का माहौल है। दिवाली की तैयारियों में जुटे सभी कर्मचारियों को इस बार सैलरी मिलने से राहत मिलेगी, और वे अपने परिवारों के साथ इस पावन पर्व का आनंद उठा सकेंगे।

facebook twitter