IND vs BAN T20 Series:टीम इंडिया को जोर का झटका, T20 सीरीज से शिवम दुबे बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

10:56 PM Oct 05, 2024 | zoomnews.in

IND vs BAN T20 Series: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज की शुरुआत से ठीक 24 घंटे पहले टीम इंडिया को जोरदार झटका लगा है. ग्वालियर में रविवार 6 अक्टूबर से होने वाले मुकाबले से पहले टीम इंडिया के ऑलराउंडर शिवम दुबे चोट के कारण बाहर हो गए हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शनिवार को एक प्रेस रिलीज में दुबे की चोट की जानकारी दी और बताया कि वो तीन मैच की सीरीज से बाहर हो गए हैं. बोर्ड ने बताया कि दुबे को पीठ में तकलीफ है, जिसके चलते वो सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

कब और कैसे लगी चोट? नहीं मिला जवाब

हालांकि बीसीसीआई ने ये नहीं बताया कि शिवम दुबे को ये चोट कब और कैसे लगी. साथ ही फिलहाल इसकी भी जानकारी नहीं है कि ये कितनी गंभीर है? अभी तक टीम इंडिया के साथ ही ग्वालियर में मौजूद थे और प्रैक्टिस में हिस्सा ले रहे थे. नियमों के मुताबिक, बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट का हिस्सा होने के कारण शिवम दुबे नेशनल क्रिकेट एकेडमी में मेडिकल टीम की निगरानी में फिटनेस पर काम करेंगे.

हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया का हिस्सा रहे शिवम दुबे श्रीलंका दौरे पर भी टीम इंडिया का हिस्सा थे लेकिन वहां वो कुछ खास नहीं कर पाए थे. इसके बावजूद उन्हें टीम में जगह मिली थी. पिछले महीने ही शिवम ने दलीप ट्रॉफी के एक मैच में भी हिस्सा लिया था, जहां वो 2 पारियों में सिर्फ 34 रन बना सके थे. ऐसे में उनकी हालिया फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता की वजह बन रही थी.

तिलक वर्मा को मिला मौका

सेलेक्शन कमेटी ने शिवम दुबे की जगह बाएं हाथ के ही युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा को स्क्वॉड में शामिल किया गया है. तिलक को शुरुआत में टीम में न चुने जाने पर हैरानी जताई गई थी लेकिन अब उनकी वापसी हो गई है. 21 साल के तिलक को इससे पहले श्रीलंका दौरे के लिए भी नहीं चुना गया था लेकिन तब उनकी फिटनेस इसकी वजह बनी थी. इस बल्लेबाज ने टीम इंडिया के लिए अपना पिछला मुकाबला इस साल जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था. वहीं हाल ही में दलीप ट्रॉफी में उन्होंने दो मैच खेले, जिसमें एक शतक भी लगाया.