Delhi News:आज दिल्ली में आम आदमी पार्टी का हल्लाबोल- ED के सामने होंगे पेश या धरना देंगे केजरीवाल?

08:23 AM Feb 02, 2024 | zoomnews.in

Delhi News: आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पांचवां समन जारी कर आज पूछताछ के लिए बुलाया है. ईडी ने कथित शराब घोटाले में केजरीवाल को ये समन जारी किया है. इस बीच दिल्ली में आज आम आदमी पार्टी प्रदर्शन करने जा रही है. ये प्रदर्शन चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली के आरोपों को लेकर बीजेपी मुख्यालय के बाहर किया जाएगा, जिसमें सीएम केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान शामिल होंगे. हालांकि दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन की मंजूरी नहीं दी. अब सवाल ये उठ रहा है कि सीएम केजरीवाल ईडी के सामने पेश होंगे या फिर धरना प्रदर्शन में शामिल होंगे?

ED ने इससे पहले 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को दिल्ली के CM को समन भेजा था, लेकिन वो पेश नहीं हुए. चौथे समन पर केजरीवाल ने कहा था कि बीजेपी मुझे गिरफ्तार करवाना चाहती है, ताकि मैं लोकसभा चुनाव में प्रचार न कर सकूं. शराब नीति केस में ही दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और AAP सांसद संजय सिंह जेल में हैं. वहीं, बीजेपी ने ईडी के समन और जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं होने पर सीएम केजरीवाल पर निशाना साधा है.

केजरीवाल का आरोप, राजनीतिक साजिश के तहत भेजे जा रहे नोटिस

ईडी इस मामले में पॉलिसी बनाने और इसे अंतिम रूप देने से पहले हुई बैठकों व भ्रष्टाचार के आरोपों जैसे मुद्दों पर केजरीवाल का बयान दर्ज करना चाहती है. चौथे नोटिस को नजरअंदाज करने के बाद केजरीवाल का कहना था कि उन्हें ईडी की ओर से भेजे गए सभी चार नोटिस कानून की नजर में अवैध हैं. जब भी अतीत में ईडी की ओर से ऐसे सामान्य, नॉन-पेसिफिक नोटिस भेजे गए तब कोर्ट ने या तो उन्हें रद्द कर दिया या फिर अमान्य घोषित कर दिया. सीएम केजरीवाल का आरोप है कि राजनीतिक साजिश के तहत नोटिस भेजे जा रहे हैं.

दिल्ली पुलिस अलर्ट, पैरामिलिट्री फोर्स हुई तैनात

इधर, चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी ने आज दिल्ली में बड़ा प्रदर्शन करने का फैसला किया है. विरोध प्रदर्शन में सीएम केजरीवाल शामिल होंगे. उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहेंगे. आम आदमी पार्टी दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय के सामने प्रदर्शन करेगी. हालांकि दिल्ली पुलिस की तरफ से विरोध प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी गई है. दिल्ली पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है. साथ ही करीब 1 हजार दिल्ली पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात करने का फैसला किया गया है.