Delhi Liquor Scam:आम आदमी पार्टी शराब घोटाले के शिकंजे में, ईडी दफ्तर MLA दुर्गेश पाठक पहुंचे

02:34 PM Apr 08, 2024 | zoomnews.in

Delhi Liquor Scam: आम आदमी पार्टी की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. कथित शराब घोटाला मामले में सूबे के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत पार्टी के कई नेता ईडी के निशाने पर हैं. अब एक और नेता इस मामले में फंसते नजर आ रहे हैं. शराब घोटाला के मामले में ईडी ने दुर्गेश पाठक को पूछताछ के लिए समन भेजा. पाठक दोपहर 2 बजे ईडी के दफ्तर पहुंच गए.

वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार से भी ईडी पूछताछ कर रही है. इससे पहले भी प्रवर्तन निदेशालय विभव कुमार और दुर्गेश पाठक से पहले भी पूछताछ कर चुका है. खबर है कि ईडी ने दुर्गेश पाठक का फोन जब्त कर लिया है और उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया.

‘ईडी और बीजेपी का राजनीतिक गठबंधन’

इस बीच आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी का बयान सामने आया है. उन्होंने बीजेपी पर साजिश रचने का आरोप लगाया है. आतिशी का कहना है कि बीजेपी आम आदमी पार्टी को चुनाव प्रचार से रोकने के लिए साजिश कर रही है. मंत्री ने कहा कि ईडी और बीजेपी का राजनीतिक गठबंधन है. बीजेपी ईडी के जरिए किसी भी कीमत पर AAP पार्टी के नेताओं को चुनाव प्रचार से दूर करना चाहती है.

ईडी के शिकंजे में दुर्गेश पाठक

मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बाद अब दुर्गेश पाठक पर अब ईडी के शिकंजे में फंसते नजर आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि शराब घोटाला मामले में उनका भा नाम सामने आ रहा है. जिसको लेकर ईडी दुर्गेश पाठक से पूछताछ करने जा रही है.आपको बता दें कि दुर्गेश पाठक दिल्ली के राजिंदर नगर से विधायक हैं. वो पार्टी के पुराने नेताओं में शुमार हैं जो शुरूआत के दिनों से ही पार्टी से जुड़े थे. इसके साथ ही वो गोवा चुनाव में पार्टी के इंचार्ज भी थे.

शराब घोटाला आम आदमी पार्टी के लिए गले की फांस बनता जा रहा है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया जेल में बंद हैं. वहींपार्टी के सांसद संजय सिंह को भी ईडी ने गिरफ्तार किया था हालांकि कुछ दिन पहले ही संजय सिंह को जमानत पर रिहा कर दिया गया है.मुख्यमंत्री केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर पार्टी मेम खासी नाराजगी है. पार्टी के नेता लगातार ईडी की कार्रवाइई पर सवाल उठा रहे हैं. पार्टी का आरोप है कि ईडी बीजेपी के इशारों पर काम कर रही है. ईडी का मकसद केजरीवाल की छवी को खराब करना है और दिल्ली की सत्ता से पार्टी को हर हाल में बेदखल करना है.