आज की ताजा खबर LIVE:अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को SIT ने फिर भेजा सम्मन

12:31 PM Dec 28, 2023 | zoomnews.in
28 Dec 2023 12:31 PM
अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को SIT ने फिर भेजा सम्मन

नशा तस्करी मामले में अकाली दल के सीनियर नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को एसआईटी ने फिर सम्मन भेजा है. 30 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा गया है. इससे पहले 27 दिसंबर को दूसरी बार मजीठिया को पेश होने के लिए बुलाया गया था, लेकिन मजीठिया एसआईटी के आगे पेश नहीं हुए थे. उन्होंने 4 हफ्ते का समय मांगा था, लेकिन मजीठिया को समय नहीं दिया गया है और पेश होने के लिए कहा गया है


28 Dec 2023 11:45 AM
नीतीश कुमार का जाना तय, आरजेडी का बनेगा मुख्यमंत्री- गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री व बीजेपी के दिग्गज नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि लालू यादव ने पूरा चक्रव्यू रच दिया है. नीतीश कुमार तेजस्वी को मुख्यमंत्री नहीं बना रहे हैं. नीतीश कुमार कुछ ही दिन के मेहमान हैं. जदयू का विलय करना ही रास्ता बचा है. नीतीश कुमार का जाना तय हो गया. कितने दिन में ये होगा नहीं कह सकते. राजद का ही मुख्यमंत्री बनेगा.


28 Dec 2023 10:13 AM
जयपुर में 515 करोड़ का BRTS कॉरिडोर हटाने की तैयारी

राजधानी जयपुर में सुविधा से ज्यादा परेशानी बन चुके बीआरटीएस कॉरिडोर को हटाने की तैयारी है। सीएमओ ने जेडीए से गोपनीय रिपोर्ट मांगी थी, पिछले रविवार को दफ्तर खुलवाकर भेजी गई। रिपोर्ट में इसके फेल होने के कारणों का हवाला देते हुए बीआरटीएस कॉरिडोर को खत्म करने के लिए 40 करोड़ खर्च बताया गया है। 16 किमी के कॉरिडोर पर 2006-07 में 515 करोड़ खर्च हुए थे। 246 करोड़ की अजमेर रोड एलिवेटेड का खर्च भी शामिल था।


16 साल में कॉरिडोर का उपयोग तक तय नहीं हो पाया। उल्टा 'एक्सीडेंट जोन' बनकर रह गया। इतने सालों में कोई सरकार इसका इलाज नहीं निकाल पाई। अब माना जा रहा है सरकार जल्द निर्णय लेगी। मंगलवार को भोपाल में भी बीआरटीएस हटाने का निर्णय लिया गया है। वहां के सीएम डॉ. मोहन यादव ने मुख्य सचिव से प्लान मांगा है।


गौरतलब है तत्कालीन परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कॉरिडोर को मौत का कुआं बताते हुए हटाने का निर्णय लिया था, लेकिन यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल नहीं माने। तर्क दिया 169 करोड़ केंद्र की जेएनएनयूआरएम स्कीम में मिले हैं, ऐसे में हटाने पर कई पचड़े होंगे। यूडीएच सचिव की अध्यक्षता में तीन आईएएस की कमेटी बनी, जिसकी रिपोर्ट ही नहीं आई।


28 Dec 2023 09:34 AM
DMDK के नेता और एक्टर विजयकांत का निधन, पाए गए थे कोराना पॉजिटिव

देसिया मुरपोक्कू द्रविड़ कड़गम (डीएमडीके) के नेता व एक्टर विजयकांत कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, उनका गुरुवार सुबह निधन हो गया. उन्हें सांस लेने में समस्या हो रही थी, जिसके बाद वेंटिलेटर पर रखा गया था.


मध्य प्रदेश के गुना में बुधवार देर शाम रात डंपर से टक्कर के बाद यात्री बस में आग लग गई। 12 लोग जिंदा जल गए। वहीं, डंपर के ड्राइवर की भी मौत हो गई है। इस तरह हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है। प्रशासन ने इसकी पुष्टि की है। करीब 16 लोग झुलस गए। उन्हें जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है।


हादसा बुधवार रात करीब साढ़े 8 बजे हुआ। बस गुना से आरोन की ओर जा रही थी, तभी सामने से आ रहे एक डंपर से बस की टक्कर हो गई। टक्कर लगते ही बस पलट गई और उसमें आग लग गई। दो से ढाई घंटे की मशक्कत के बाद बस में लगी आग पर काबू पाया जा सका। गुना के एसपी विजय कुमार खत्री ने बताया कि बस में करीब 30 सवारियां थीं।