+

आज की ताजा खबर LIVE:राहुल पर टिप्पणी करने वाले शिवसेना विधायक के खिलाफ FIR

महाराष्ट्र के बुलढाना से शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ के खिलआफ सिटी पुलिस स्टेशन में कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है. उन्होंने लोकसभा नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.
16 Sep 2024 09:34 PM
राहुल पर टिप्पणी करने वाले शिवसेना विधायक के खिलाफ FIR

महाराष्ट्र के बुलढाना से शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ के खिलआफ सिटी पुलिस स्टेशन में कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है. उन्होंने लोकसभा नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.


16 Sep 2024 08:00 PM
कोलकाता में सीएम ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक शुरू

कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और धरने पर बैठे जूनियर डॉक्टरों के बीच मीटिंग शुरू हो गई है. सीएम और डॉक्टरों के बीच में अब तक दो बार बैठक की कोशिश असफल हो चुकी थी. डॉक्टर मीटिंग की रिकॉर्डिंग कराने की मांग पर अड़े थे.


16 Sep 2024 06:27 PM
हरियाणा के एक-एक गांव में चुनाव प्रचार करेगी AAP

आम आदमी पार्टी सांसद संदीप पाठक ने हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार की रणनीति के लिए प्रदेश के प्रभारियों के साथ अहम बैठक की है. AAP ने अगले 15 दिन का प्रचार का शेड्यूल तैयार कर लिया है. पाठक ने कहा कि आम आदमी पार्टी हरियाणा के एक-एक गांव में प्रचार करने के लिए जाएगी. बहुत जल्द ही केजरीवाल हरियाणा में चुनाव प्रचार के लिए आएंगे


16 Sep 2024 06:20 PM
जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार थमा

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 24 सीट पर होने वाले मतदान को लेकर प्रचार शाम 5 बजे से थम गया. इन सीटों पर 219 उम्मीदवार मैदान में हैं. बीजेपी 16 सीट पर चुनाव लड़ रही है.


16 Sep 2024 04:56 PM
सिरसा विधानसभा में चुनाव रद करवाने की मांग

हरियाणा की सिरसा विधानसभा में दोबारा नए सिरे से चुनाव करवाने की इनेलो (INLD) ने मांग की है। INLD की तरफ से केंद्रीय चुनाव आयोग को इस बारे में एक पत्र लिखा गया है। पत्र में कहा गया है कि सिरसा विधानसभा में आज दोपहर 2 बजे चुनाव चिह्न आवंटित किया गया है। जबकि नामांकन वापसी का समय दोपहर 3 बजे का है।


16 Sep 2024 04:46 PM
केजरीवाल कल शाम 4:30 बजे LG से मिलेंगे

दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) विनय सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मंगलवार शाम साढ़े 4 बजे मिलने का समय दिया है। इसी समय केजरीवाल CM पद से इस्तीफा देंगे। दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अभी CM के नाम पर चर्चा नहीं हुई है। इस पर फैसला केजरीवाल के इस्तीफे के बाद विधायक दल लेगा।


16 Sep 2024 01:57 PM
RSS प्रमुख बोले- देश में अच्छे-बुरे के जिम्मेदार हिन्दू

 जिसे हम हिंदू धर्म कहते हैं, यह वास्तव में मानव धर्म है। विश्व धर्म है और सबके कल्याण की कामना लेकर चलता है। उन्होंने पारिवारिक संस्कारों को लेकर भी चिंता जताई। कहा- देश में परिवार के संस्कारों को खतरा है। मीडिया के दुरुपयोग से नई पीढ़ी बहुत तेजी से अपने संस्कार भूल रही है। यह चिंता का विषय है।


16 Sep 2024 12:52 PM
ऑल टाइम हाई पर शेयर बाजार

शेयर बाजार आज यानी 16 सितंबर को ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया है। कारोबार के दौरान सेंसेक्स ने 83,184 और निफ्टी ने 25,445 का स्तर छुआ। फिलहाल सेंसेक्स 82,900 और निफ्टी 25,350 के स्तर पर फ्लैट कारोबार कर रहा है।


16 Sep 2024 12:15 PM
हरियाणा में BJP उम्मीदवार थोड़ी देर में नामांकन वापस लेंगे

हरियाणा में सिरसा विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रोहताश जांगड़ा थोड़ी देर में अपना नामांकन वापस लेंगे। भाजपा इस सीट पर हरियाणा लोकहित पार्टी (HLP) के उम्मीदवार गोपाल कांडा को समर्थन देगी। जिन्हें इनेलो और बसपा ने भी पहले से समर्थन दे रखा है।


16 Sep 2024 11:42 AM
राजस्थान में कल से फिर शुरू होगा बारिश का दौर

राजस्थान में तीन दिन से कमजोर पड़ा मानसून 17 सितंबर से फिर एक्टिव होगा। भरतपुर, कोटा और जयपुर संभाग के जिलों में 17 से 19 सितंबर तक कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विशेषज्ञ इसे मानसून के इस सीजन की आखिरी बारिश का दौर मान रहे हैं।


16 Sep 2024 11:34 AM
PM मोदी ने वंदे मेट्रो का नाम बदलकर नमो भारत रैपिड रेल रखा

पीएम मोदी गुजरात के अहमदाबाद में देश की पहली वंदे मेट्रो का नाम बदलकर नमो भारत रैपिड रेल कर दिया. नमो भारत रैपिड रेल भुज से अहमदाबाद तक चलेगी. पीएम मोदी आज इसे हरी झंडी दिखाएंगे


16 Sep 2024 09:14 AM
राजस्थान: तनाव के बीच ईद-ए-मिलाद के जुलूस की इजाजत नहीं

तनाव के बीच राजस्थान के जहाजपुर में राज्य सरकार ने ईद-ए-मिलाद के जुलूस की इजाजत नहीं दी है. जहाजपुर में हिंदुओं के जुलूस पर पथराव के बाद से स्थिति तनावपूर्ण है.


16 Sep 2024 06:26 AM
कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया के उत्तरी तट पर 6.5 तीव्रता का भूकंप

यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे (USGS) के अनुसार रविवार (स्थानीय समय) को कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में पोर्ट मैकनील के तट पर रिक्टर पैमाने पर 6.6 तीव्रता का भूकंप आया। यूएस नेशनल सुनामी सेंटर ने कहा कि भूकंप के बाद सुनामी के खतरे की कोई चेतावनी नहीं है। यूएसजीएस के अनुसार भूकंप का केंद्र प्रशांत महासागर में समुद्र तल से 10 किलोमीटर नीचे था।


16 Sep 2024 05:51 AM
अमेरिका में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं : उपराष्ट्रपति कमला हैरिस

मुझे फ्लोरिडा में पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प और उनकी संपत्ति के पास गोलीबारी की खबरों के बारे में जानकारी दी गई है और मुझे खुशी है कि वह सुरक्षित हैं. अमेरिका में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं: उपराष्ट्रपति कमला हैरिस


16 Sep 2024 05:48 AM
पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प पर गोल्फ कोर्स में गोलीबारी, ट्रम्प सुरक्षित

फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच स्थित ट्रम्प गोल्फ कोर्स में गोलीबारी की घटना सामने आई है। स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों के अनुसार, घटनास्थल के पास झाड़ियों में एक एके-47 राइफल बरामद की गई है। गोलीबारी के बाद संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है। ट्रम्प अभियान की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प सुरक्षित हैं और इस घटना में उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।


घटना के बाद डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर अपने पिता की सुरक्षा की पुष्टि की। इस घटना ने सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क कर दिया है, और मामले की जांच जारी है। गोलीबारी की वजह और संदिग्ध के उद्देश्यों के बारे में अभी तक कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है। ट्रम्प गोल्फ कोर्स की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात दौरे पर हैं, जहां उनका कार्यक्रम कई महत्वपूर्ण गतिविधियों से भरा हुआ है। सुबह प्रधानमंत्री गांधीनगर में 'पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना' के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। यह योजना सौर ऊर्जा के माध्यम से गरीब परिवारों को मुफ्त बिजली प्रदान करने का एक महत्वपूर्ण प्रयास है, जिससे ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता बढ़ेगी और पर्यावरण संरक्षण में भी मदद मिलेगी।


इसके बाद प्रधानमंत्री महात्मा मंदिर में चौथे वैश्विक नवीकरणीय ऊर्जा निवेशक सम्मेलन और एक्सपो (री-इनवेस्ट) का उद्घाटन करेंगे। इस सम्मेलन का उद्देश्य नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में निवेशकों को एक मंच प्रदान करना और भारत को इस क्षेत्र में वैश्विक स्तर पर आगे बढ़ाना है। 


दोपहर करीब 1:45 बजे, प्रधानमंत्री अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन करेंगे। यह परियोजना अहमदाबाद में परिवहन को आसान और सुविधाजनक बनाने के लिए बनाई गई है, जिससे शहर के यातायात को भी बड़ा फायदा मिलेगा। इसके साथ ही, प्रधानमंत्री अहमदाबाद में 8000 करोड़ रुपए से अधिक की लागत वाली विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे।


केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज जम्मू-कश्मीर दौरे पर हैं, जहां वो किश्तवाड़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। यह रैली जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण के प्रचार के अंतिम दिन के अवसर पर हो रही है। वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काशी पहुंचेंगे और वहां विभिन्न गतिविधियों में शामिल होंगे।