+

Arvind Kejriwal News:अब देश के अंदर 'डबल इंजन' की सरकार फेल, बीजेपी पर केजरीवाल का हमला

Arvind Kejriwal News: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल छत्रसाल स्टेडियम पहुंच गए हैं. अब से कुछ ही देर बाद वो

Arvind Kejriwal News: आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में छत्रसाल स्टेडियम में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर तीखे आरोप लगाते हुए कहा कि देश में बीजेपी की तथाकथित "डबल इंजन" की सरकारें अब फेल हो चुकी हैं। हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के एग्जिट पोल्स का हवाला देते हुए केजरीवाल ने दावा किया कि इन राज्यों से बीजेपी की सत्ता समाप्त होने वाली है। उन्होंने कहा, "देश में बीजेपी का डबल इंजन फेल हो गया है। एक इंजन तो जून में ही खराब हो गया जब उनके पास केवल 240 सीटें आई थीं। अब पूरे देश से इनकी सरकारें जा रही हैं। इनके डबल इंजन का मतलब डबल लूट और डबल भ्रष्टाचार है।"

डबल इंजन की सरकार पर कटाक्ष

केजरीवाल का बयान स्पष्ट रूप से बीजेपी की "डबल इंजन" की सरकार की अवधारणा पर तीखा व्यंग्य था। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि उनकी सरकारें सिर्फ भ्रष्टाचार और लूट को बढ़ावा देती हैं। यह बयान आगामी चुनावों के मद्देनजर दिया गया, जहां विपक्षी दल बीजेपी की नीतियों और शासन शैली पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

संजय सिंह का तीखा बयान

केजरीवाल के संबोधन से पहले, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी बीजेपी पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा, "भारत की राजनीति में जो लूट खसोट और बर्बादी का माहौल चल रहा था, उसका सामना करते हुए अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में ईमानदारी और सेवा का वातावरण बनाया।" संजय सिंह ने कहा कि केजरीवाल ने शिक्षा, बिजली, पानी, और स्वास्थ्य जैसी बुनियादी सेवाओं को फ्री कर जनता को राहत दी, लेकिन बीजेपी ने इन योजनाओं को रोकने की कोशिश की।

उन्होंने आगे कहा, "केजरीवाल जी ने बसों में मार्शल्स की तैनाती की ताकि बहन-बेटियों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके। उन्होंने दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए संघर्ष किया। बीजेपी वालों, दिल्ली की तीन करोड़ जनता का काम मत रोको।"

बीजेपी पर लगातार हमले

अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी ने बार-बार बीजेपी पर निशाना साधा है, खासकर जब से वे दिल्ली की सत्ता में आए हैं। चाहे शिक्षा के क्षेत्र में सुधार हो, स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार, या फिर सुरक्षा के मुद्दे—केजरीवाल ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का हवाला देते हुए बीजेपी की आलोचना की है। उन्होंने बार-बार यह कहा है कि उनकी सरकार लोगों के लिए काम करती है, जबकि बीजेपी सिर्फ सत्ता और लूट पर ध्यान देती है।

निष्कर्ष

इस जनसभा के माध्यम से अरविंद केजरीवाल ने यह संदेश देने की कोशिश की कि उनकी पार्टी आम आदमी के लिए संघर्ष कर रही है और बीजेपी की "डबल इंजन" की सरकारें फेल हो चुकी हैं। आने वाले चुनावों में यह देखने वाली बात होगी कि जनता किसे अपना समर्थन देती है, लेकिन फिलहाल केजरीवाल के इस भाषण ने राजनीतिक माहौल को गरमा दिया है।

facebook twitter