IPL 2024:युवराज सिंह का दावा, टीम इंडिया के लिए 6 महीने में तैयार हो जाएगा ये खिलाड़ी

10:42 PM Apr 26, 2024 | zoomnews.in

IPL 2024: आईपीएल 2024 के दौरान युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। ऐसे में इनमें से जल्द ही कुछ खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं। इसी बीच युवराज सिंह ने कहा है कि एक खिलाड़ी ऐसा है जो अगले 6 महीनों में टीम इंडिया के लिए खेलने के लिए तैयार हो जाएगा। युवराज सिंह ने जिस खिलाड़ी का नाम लिया है वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि अभिषेक शर्मा हैं। अभिषेक शर्मा ने आईपीएल के इस सीजन में अब तक काफी शानदार बल्लेबाजी की है। उनका स्ट्राइक रेट इस सीजन गजब का रहा है। अभिषेक शर्मा ने इस सीजन आठ मैचों में 288 रन बनाए हैं और अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए दूसरे सबसे बड़े रन स्कोरर रहे हैं।

क्या बोले युवराज सिंह

युवराज सिंह ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा है कि अभिषेक लगभग टीम इंडिया के सेलेक्शन के लिए तैयार हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह अभी विश्व कप के लिए तैयार है। युवराज सिंह ने यह बात तब कही है जब जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का चुनाव जारी है। उन्होंने कहा है कि वर्ल्ड कप के लिए हमें एक अनुभवी टीम लेनी होगी। जाहिर तौर पर कुछ लोग भारत के लिए खेले हैं। विश्व कप के बाद, उन्हें भारत के लिए खेलने के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्हें इसी पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। आने वाले छह महीने अभिषेक के लिए बहुत महत्वपूर्ण होंगे।

अभिषेक शर्मा की पावर हिटिंग और इस सीजन 218.18 की स्ट्राइक रेट से युवराज सिंह पहले ही काफी इंप्रेस हैं। हालांकि उनका मानना है कि अभिषेक शर्मा को सही मायने में अपनी पहचान बनाने के लिए कुछ बड़े स्कोर बनाने होंगे। उनका प्रदर्शन निश्चित रूप से बेहतर है। उनका स्ट्राइक रेट अद्भुत रहा है, लेकिन बड़े स्कोर नहीं आए हैं। इस तरह के स्ट्राइक रेट के साथ, यह महत्वपूर्ण है कि यदि आप भारतीय टीम में अपना स्थान हासिल करना चाहते हैं तो आपको बड़े स्कोर बनाने होंगे। अभिषेक शर्मा ने इस सीजन 26 छक्के और 21 चौके लगाए हैं। लॉन्ग-ऑन और मिड-विकेट पर उनके शॉट काफी शानदार रहे हैं, लेकिन युवराज चाहते हैं कि वह स्ट्राइक रोटेशन की कला में महारत हासिल करें और सीखें कि एक अच्छे गेंदबाज को कैसे खेला जाता है।

अभिषेक को करनी होगी सुधार

युवराज ने कहा कि उसके पास बड़े शॉट खेलने की क्षमता है, वह जो बड़े छक्के लगा रहे हैं वह बहुत अच्छे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि उसे सिंगल लेना सीखना होगा और स्ट्राइक रोटेट करना सीखना होगा। उन्हें उन गेंदबाजों को खेलना सीखना होगा जो अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और अन्य गेंदबाजों को निशाना बनाओ, मुझे लगता है कि उस पहलू पर काम करने जरूरत है। युवराज सिंह ने अभिषेक शर्मा की बल्लेबाजी और खासकर उनके टेकनीक को और भी अच्छा करने के लिए काफी समय दिया है।