+

J&K Election 2024:जम्मू कश्मीर में कांग्रेस के गठबंधन पर भड़के योगी, जानिए क्या बोलें?

J&K Election 2024: योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन करके एक बार फिर देश विरोधी मनसूबे जाहिर किए हैं। उन्होंने इंडिया गठबंधन में उमर अब्दुल्ला की पार्टी को शामिल करने पर कांग्रेस पर निशाना साधा।

J&K Election 2024: जम्मू कश्मीर में लोकसभा चुनाव का ऐलान होने के बाद कांग्रेस ने यहां अपने गठबंधन का ऐलान भी तकर दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि राहुल गांधी सभी को साथ लेकर चुनाव लड़ना चाहते हैं। इस वजह से कांग्रेस सभी विपक्षी दलों को साथ लेकर चुनाव में उतरेगी। इसके बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस ने इंडिया गठबंधन में शामिल होने का ऐलान कर दिया। कांग्रेस के इस फैसले पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन करके कांग्रेस ने अपने देश विरोधी मनसूबे एक बार फिर सबके सामने रख दिए हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत के 'मुकुट' जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35A का कलंक हटाने के बाद बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर में चुनाव को लेकर अपनी प्रतिबद्धता दिखाई थी और अब चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। इस चुनाव पर दुनिया की नजर है। इन सबके बीच, INDI गठबंधन का नेतृत्व कर रही कांग्रेस ने अब्दुल्ला एंड संस प्राइवेट लिमिटेड की नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन की घोषणा की है। कांग्रेस ने एक बार फिर अपने देश विरोधी इरादे दिखाए हैं। हाल ही में नेशनल कॉन्फ्रेंस ने अपना घोषणापत्र जारी किया है, जिसमें कई ऐसे बिंदु हैं जो भारत की एकता, अखंडता और राष्ट्रीय सुरक्षा को नुकसान पहुंचा सकते हैं।"

कांग्रेस से पूछा सवाल

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, "जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है। यह चुनाव न केवल जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि लोकतंत्र में विश्वास रखने वाले हर भारतीय के लिए भी महत्वपूर्ण है। इस चुनाव के लिए कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस का गठबंधन राष्ट्रीय सुरक्षा और भारतीय संविधान के प्रति उनकी निष्ठा पर कई बड़े सवाल खड़े करता है। मैं कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि क्या कांग्रेस नेशनल कॉन्फ्रेंस की जम्मू-कश्मीर के लिए अलग झंडा रखने की घोषणा का समर्थन करती है। क्या कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी नेशनल कॉन्फ्रेंस के सीमा पार से व्यापार शुरू करने और सीमा पार से आतंकवाद और उसके पारिस्थितिकी तंत्र को समर्थन देने के फैसले का समर्थन करते हैं? कांग्रेस को इसका जवाब देना चाहिए।" 

facebook twitter