Bharat Nyay Yatra:राहुल अब कहां से शुरू करेंगे न्याय यात्रा- नहीं मिली मणिपुर में परमिशन

02:37 PM Jan 10, 2024 | zoomnews.in

Bharat Nyay Yatra: मणिपुर में कांग्रेस की भारत न्याय यात्रा को परमिशन नहीं मिली है. एन वीरेन सिंह की सरकार ने इंफाल के पैलेस ग्राउंड में यात्रा की अनुमति देने से इनकार कर दिया है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही उठता है कि राहुल गांधी अब इस यात्रा की शुरुआत कहां से करेंगे? कांग्रेस ने मणिपुर सरकार के इस फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. बता दें कि 14 जनवरी से राहुल गांधी की यह शुरू होने वाली थी.

मणिपुर सरकार द्वारा परमिशन ना देने पर केसी वेणुगोपाल ने कहा कि मणिपुर सरकार का यह फैसला दुर्भाग्यपूर्ण है. मणिपुर कांग्रेस अध्यक्ष ने एक हफ्ते पहले मुख्य सचिव के सामने परमिशन के लिए लेटर दिया था. उन्होंने कहा था 5 दिन में निर्णय लेंगे और 3 दिन पहले वहां के कांग्रेस अध्यक्ष के मेघनाचंद्र खुद उनसे मिलने गए थे. लेकिन आज हमें जानकारी मिली की पैलेस ग्राउंड इंफाल में परमिशन रद्द कर दी है.

उन्होंने कहा कि आज यानी बुधवार सुबह हमारे पूर्व मुख्यमंत्री वर्तमान मुख्यमंत्री से मिलने गए और उनसे निवेदन किया लेकिन उन्होंने मना कर दिया. कांग्रेस नेता ने कहा कि मैंने मणिपुर, असम और नागालैंड का दौरा किया और मैं कह सकता हूं कि वहां यात्रा को लेकर एक लहर है. ये राजनैतिक यात्रा नहीं है. लोग यात्रा की सफलता के लिए उठ खड़े हुए हैं, ये बेहद सफल होगी. हम मणिपुर से ही शुरू करेंगे, हमने दूसरी लोकेशन बताई है. मौखिक रूप से वहां के सीएम ने हमारे पूर्व सीएम इबोबी सिंह को सहमति दी है.

6200 किलोमीटर की यात्रा

बता दें कि राहुल गांधी मणिपुर से मुंबई तक यात्रा निकालने जा रहे हैं. राहुल गांधी 14 राज्यों की 85 जिले होते हुए करीब 6200 किलोमीटर की यात्रा 67 दिनों में तय करेंगे. ये यात्रा मणिपुर, नागालैंड, असम, मेघालय, बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, राजस्थान, गुजरात से होते हुए महाराष्ट्र पहुंचेगी.